पश्चिम बंगाल का नन दुष्कर्म कांड : दो गिरफ्तार, एक को सीआइडी ने 14 दिन के रिमांड पर लिया

कोलकाता/मुंबई : नादिया के नन दुष्कर्म कांड के आरोपी सलीमशेख को पश्चिम बंगाल सीआइडी ने आज मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में दूसरे आरोपी गोपाल सरकार को भी आज 24 परगना जिले से गिरफ्तार करने में पश्चिम बंगाल सीआइडी को सफलता मिली. नादिया की अदालत ने आरोपी सलीम शेख को 14 दिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2015 11:48 AM
कोलकाता/मुंबई : नादिया के नन दुष्कर्म कांड के आरोपी सलीमशेख को पश्चिम बंगाल सीआइडी ने आज मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में दूसरे आरोपी गोपाल सरकार को भी आज 24 परगना जिले से गिरफ्तार करने में पश्चिम बंगाल सीआइडी को सफलता मिली. नादिया की अदालत ने आरोपी सलीम शेख को 14 दिन के रिमांड पर सीआइडी को सौंप दिया है.पखवाडे भर पहले पश्चिम बंगाल में हुए एक बुजुर्ग नन के साथ हुए इस सामूहिक दुष्कर्म कांड को लेकर पूरे देश में हंगामा मच गया था. इसको लेकर काफी विवाद हुआ था.
पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को हिरासत में लिया था और बाद में इस मामले में विवाद बढता देश ममता बनर्जी ने मामले की सीबीआइ जांच कराने की सिफारिश कर दी थी. राणाघाट के कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी की 71 वर्षीय नन के साथ हुए इस दुष्कर्म कांड मामले में 15 लोगों का स्कैच जारी किया गया था.
इस दुष्कर्म कांड की देश के बाहर भी व्यापक निंदा की गयी थी. वैटिकन सिटी ने भी इस घटना पर दुख और अफसोस प्रकट किया था. इस कांड के बाद रोम के एक पादरी ने नन का आध्यात्मिक काउंसिलिंग भी किया था.

Next Article

Exit mobile version