अब इ-पेमेंट से होगा कर्मियों का भुगतान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने अपने वित्त विभाग के कार्यो को और पारदर्शी व स्वच्छ बनाने के लिए उनके भुगतान को अब ऑनलाइन से देने का फैसला किया है. कर्मचारियों को पहले से ही वेतन इ-पेमेंट के जरिये होता था, लेकिन वेतन के अलावा अन्य भुगतान चेक के माध्यम से किया जाता था. लेकिन राज्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2015 6:44 AM
कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने अपने वित्त विभाग के कार्यो को और पारदर्शी व स्वच्छ बनाने के लिए उनके भुगतान को अब ऑनलाइन से देने का फैसला किया है. कर्मचारियों को पहले से ही वेतन इ-पेमेंट के जरिये होता था, लेकिन वेतन के अलावा अन्य भुगतान चेक के माध्यम से किया जाता था.

लेकिन राज्य सरकार ने अब इस प्रथा को भी खत्म कर दिया है. कर्मचारियों को वेतन के अलावा दिया जानेवाला टूर एलाउंस, मेडिकल बिल व अन्य तरह के लोन अब चेक की बजाय ऑनलाइन के माध्यम से दिये जायेंगे. यह जानकारी बुधवार को राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्र ने दी.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में वित्त विभाग की ओर से सभी विभाग को निर्देशिका जारी की गयी है. इसके अनुसार सभी को अपने विभाग के कर्मचारियों का डाटा बैंक के साथ उनके बैंक खातों की विस्तृत जानकारी जमा करने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि अप्रैल से नये सिस्टम को लागू कर दिया जायेगा और सभी कर्मचारियों को सिर्फ ऑनलाइन के माध्यम से ही सभी प्रकार के भुगतान किये जायेंगे. उन्होंने बताया कि इस योजना के लागू होने से वित्त विभाग के कार्यो में काफी पारदर्शिता आयेगी. कर्मचारियों को भी काफी आसानी होगी.

Next Article

Exit mobile version