जाली नोट बरामदगी मामला: रिजर्व बैंक अधिकारी पहुंचे लालबाजार

कोलकाता: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) ने कोलकाता में एक स्क्रैप डीलर के पास से 10 करोड़ के भारतीय जाली नोट और 50 करोड़ की विदेशी करेंसी की बरामदगी के मामले को काफी गंभीरता से लिया है. केंद्रीय बैंक के दो अधिकारियों ने बुधवार को कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार का दौरा कर घटना के बारे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 5, 2015 7:34 AM

कोलकाता: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) ने कोलकाता में एक स्क्रैप डीलर के पास से 10 करोड़ के भारतीय जाली नोट और 50 करोड़ की विदेशी करेंसी की बरामदगी के मामले को काफी गंभीरता से लिया है. केंद्रीय बैंक के दो अधिकारियों ने बुधवार को कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार का दौरा कर घटना के बारे में जानकारी ली. रिजर्व बैंक के अधिकारियों और पुलिस उपायुक्त (एसटीएफ) अमित पी जावलगी में लगभग दो घंटे तक बातचीत हुई.

मानिकतल्ला इलाके में जाली नोट के कारखाने का परदाफाश होने के बाद से कोलकाता पुलिस व रिजर्व बैंक के अधिकारी सकते में है. इसे लेकर रिजर्व बैंक के दो अधिकारियों की एक टीम बुधवार शाम को लालबाजार पहुंची. यहां अधिकारियों ने शाम चार बजे से एक घंटे तक डीसी (एसटीएफ) अमित पी जावलगी से उन्होंने बातचीत की.

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, रिजर्व बैंक अधिकारियों ने जब्त जाली नोट के सैंपल को काफी गौर से देखा. उन्होंने नोट पर सीरियल नंबर बिठाने की चार जब्त मशीनों को भी देखा.

Next Article

Exit mobile version