चीन के औद्योगिक चेंबर व बीसीसी में समझौता

कोलकाता: भारत, विशेष कर पश्चिम बंगाल व चीन के बीच व्यापारिक संबंधों को और बेहतर करने के लिए महानगर व चीन के औद्योगिक चेंबर ने आपस में समझौता किया है. महानगर की भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स ने चीन की वुहान म्युनिसिपल ब्यूरो ऑफ कॉमर्स के साथ समझौता किया है. बुधवार को दोनों औद्योगिक चैंबर ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2014 1:37 AM

कोलकाता: भारत, विशेष कर पश्चिम बंगाल व चीन के बीच व्यापारिक संबंधों को और बेहतर करने के लिए महानगर व चीन के औद्योगिक चेंबर ने आपस में समझौता किया है.

महानगर की भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स ने चीन की वुहान म्युनिसिपल ब्यूरो ऑफ कॉमर्स के साथ समझौता किया है. बुधवार को दोनों औद्योगिक चैंबर ने आपस में समझौते के दस्तावेज पर हस्ताक्षर किये. इस समझौते के तहत भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स, कोलकाता के कार्यालय में वहां के चैंबर द्वारा वुहान डेस्क और चीन में वुहान म्युनिसिपल ब्यूरो ऑफ कॉमर्स के कार्यालय में भारत चैंबर की ओर से कोलकाता डेस्क की स्थापना की जायेगी.

ये दोनों डेस्क दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंध को और बेहतर बनाने का प्रयास करेगी. इस मौके पर कोलकाता में चीन के कांसुल जनरल माओई जोऊ व चैंबर के अध्यक्ष सज्जन भजनका सहित अन्य उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version