इस्ट-वेस्ट मेट्रो का काम 10 महीने में पूरा होने का अनुमान

कोलकाता : इस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत भूमिगत सुरंग बनाने का काम पूरा होने में 10 महीने और लगेंगे. कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा नियुक्त अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक समिति ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. समिति के प्रमुख और भू-तकनीकी विशेषज्ञ लियोनार्ड जॉन एंडिकॉट ने कहा कि इस क्षेत्र में इमारतों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2020 2:19 AM

कोलकाता : इस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत भूमिगत सुरंग बनाने का काम पूरा होने में 10 महीने और लगेंगे. कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा नियुक्त अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक समिति ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. समिति के प्रमुख और भू-तकनीकी विशेषज्ञ लियोनार्ड जॉन एंडिकॉट ने कहा कि इस क्षेत्र में इमारतों की खराब हालत सबसे बड़ी चुनौती है. हमारी सबसे बड़ी चिंता लोगों की सुरक्षा है.

उन्होंने बताया कि एक या दो दिनों में सुरंग का कार्य भी तेज गति से शुरू हो जायेगा. पिछले साल 31 अगस्त को बहूबाजार इलाके में सुरंग निर्माण में लगी दो बोरिंग मशीनों में से एक के ज्यादा गहरी खुदाई के चलते जमीन धंसने और इमारतों में दरार होने की घटना हुई थी. इसकी वजह से इस काम को रोक दिया गया था.

उन्होंने कहा कि हादसे के बाद से एक बोरिंग मशीन के जरिये काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगले 10 महीने में काम पूरा होने की संभावना है. इस मेट्रो परियोजना के पहले चरण का सॉल्टलेक के सेक्टर- पांच और सॉल्टलेक स्टेडियम को जोड़ने वाले 4.88 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर का उद्घाटन 13 फरवरी को हुआ था.

Next Article

Exit mobile version