तोड़फोड़ के बाद वाहन भी फूंके

मिल प्रबंधन ने लगाया सस्पेंशन ऑफ वर्क्स का नोटिस मिल परिसर में घंटों रहा तनाव श्यामनगर : गत 26 जनवरी से बंद उत्तर 24 परगना जिले के श्यामनगर स्थित वीवर्ली जूट मिल शुक्रवार को भी नहीं खुलने से नाराज वहां के श्रमिकों ने तोड़फोड़ करते हुए दो गाड़ियों में आग लगा दी. घटना की जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2020 2:15 AM

मिल प्रबंधन ने लगाया सस्पेंशन ऑफ वर्क्स का नोटिस

मिल परिसर में घंटों रहा तनाव

श्यामनगर : गत 26 जनवरी से बंद उत्तर 24 परगना जिले के श्यामनगर स्थित वीवर्ली जूट मिल शुक्रवार को भी नहीं खुलने से नाराज वहां के श्रमिकों ने तोड़फोड़ करते हुए दो गाड़ियों में आग लगा दी. घटना की जानकारी मिलते ही जगदल थाने से बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और हालात को काबू में किया. इस बीच, मिल नहीं खुलने से यहां कार्यरत करीब तीन हजार से ज्यादा श्रमिक बेरोजगार हो गये हैं. जानकारी के अनुसार वीवर्ली जूट मिल में हंगामा करने के बाद श्रमिकों ने घोषपाड़ा रोड ब्लॉक कर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया. तब जाकर विरोध शांत हुआ. स्थिति को देखते हुए कारखाने के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी है. मजदूरों ने आरोप लगाया कि प्रबंधन काफी दिनों से पीएफ की राशि जमा नहीं कर रहा है. श्रमिकों को ग्रेच्यूटी की रकम भी नहीं मिल रही है. मिल पर पीएफ का 40 करोड़ रुपये बकाया है. श्रमिक पीएफ और ग्रेच्युटी से वंचित हो रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version