हावड़ा स्टेशन से 92 कछुआ के साथ तीन गिरफ्तार

हावड़ा : पश्चिम बंगाल के हावड़ा रेलवे स्टेशन पर शनिवार को जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनके पास से 92 कछुआ जब्त किये गये. गुप्त सूचना और संदेह के आधार पर प्लेटफार्म नंबर आठ पर ट्रेन के आते ही जीआरपी ने इन्हें हिरासत में लिया. पूछताछ के बाद उनके पास से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2020 4:43 PM

हावड़ा : पश्चिम बंगाल के हावड़ा रेलवे स्टेशन पर शनिवार को जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनके पास से 92 कछुआ जब्त किये गये. गुप्त सूचना और संदेह के आधार पर प्लेटफार्म नंबर आठ पर ट्रेन के आते ही जीआरपी ने इन्हें हिरासत में लिया. पूछताछ के बाद उनके पास से 92 कछुआ बरामद हुए.

हावड़ा जीआरपी के डीएसपी शिशिर मित्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोलकाता के बाजारों में कछुआ की काफी मांग है. कोलकाता के रास्ते बांग्लादेश में कछुआ की तस्करी भी होती है. उन्होंने बताया कि ये कछुए उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से इसे लाये गये थे.

डीएसपी ने कहा कि गिरफ्तार किये गये तीनों लोगों से पूछताछ की जा रही है. जीआरपी की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी हावड़ा आये और सभी कछुओं को अपने कब्जे में ले लिया. आरपीएफ के जवान स्टेशन पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version