आज से मिलेगा माध्यमिक परीक्षा का एडमिट कार्ड

कोलकाता : पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से माध्यमिक परीक्षा 18 फरवरी से शुरू होगी. परीक्षा के लिए बोर्ड की सभी तैयारियां हो चुकी हैं. बोर्ड के कैंप कार्यालय के जरिये स्कूल एडमिट कार्ड आठ फरवरी से संग्रह कर सकते हैं. एडमिट कार्ड 11 बजे से 5 बजे तक वितरित किया जायेगा. बोर्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 8, 2020 2:30 AM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से माध्यमिक परीक्षा 18 फरवरी से शुरू होगी. परीक्षा के लिए बोर्ड की सभी तैयारियां हो चुकी हैं. बोर्ड के कैंप कार्यालय के जरिये स्कूल एडमिट कार्ड आठ फरवरी से संग्रह कर सकते हैं. एडमिट कार्ड 11 बजे से 5 बजे तक वितरित किया जायेगा. बोर्ड की ओर से परीक्षा के लिए अलग-अलग शिविर आयोजित किये गये हैं. इनमें बोर्ड के अधिकारी तैनात रहेंगे. यह जानकारी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की उपसचिव (परीक्षा) माैसमी बनर्जी ने दी.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बोर्ड कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गयी. इसमें परीक्षा से जुड़ी तैयारियों व मुख्य परीक्षकों की नियुक्ति पर विचार-विमर्श किया गया. बोर्ड अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने परीक्षा से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा स्थल पर हॉल में घुसने से पहले परीक्षाथियों के सामान की जांच की जायेगी. परीक्षा के लिए आवेदन किये गये फॉर्म की स्क्रूटनी की गयी है. सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड बोर्ड के कार्यालय से शनिवार से वितरित किये जायेंगे.

विद्यार्थी अपने स्कूल से कार्ड संग्रह कर सकते हैं. किसी परीक्षार्थी को अगर यह लगे कि कार्ड में कोई त्रुटि रह गयी है या विवरण गलत है तो वह क्षेत्रीय काउंसिल कार्यालय में 15 फरवरी के अंदर आकर सुधार के लिए लिखित आवेदन कर सकते हैं. प्रथम परीक्षा, 18 फरवरी को लैंग्वेज पेपर (बंगाली, इंगलिश, हिंदी, नेपाली, उर्दू, तेलगू, संथाली, पंजाबी, उडिया, मॉडर्न तिबेतन) की होगी. माध्यमिक परीक्षा 27 फरवरी तक चलेंगी. नकल व पेपर लीक होने की संभावित घटनाओं को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version