राज्यपाल पर ऐसा हमला कभी नहीं देखा : तथागत

कोलकाता : कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले में अपनी किताब के लोकार्पण के कार्यक्रम में पहुंचे मेघालय के राज्यपाल तथागत राय ने कहा कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर जिस तरह से हमले किये जा रहे हैं, वह निंदनीय है. इसकी निंदा करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 3, 2020 2:15 AM

कोलकाता : कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले में अपनी किताब के लोकार्पण के कार्यक्रम में पहुंचे मेघालय के राज्यपाल तथागत राय ने कहा कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर जिस तरह से हमले किये जा रहे हैं, वह निंदनीय है. इसकी निंदा करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल की ऐसी संस्कृति कभी नहीं रही.

कलकत्ता विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर चांसलर, राज्यपाल को जाने नहीं दिया गया और पुलिस खड़े-खड़े तमाशा देखते रही. अपनी किताब के संबंध में उन्होंने बताया कि इतिहास में राजनीति का विश्लेषण कर तथा तथ्यों को हासिल करके उन्होंने यह किताब वामपंथ पर लिखी है. इसका मूल विषय वामपंथ के मार्क्सवाद-लेनिनवाद ने प्रत्येक बंगाली का सर्वनाश किया है.

बंगाली मुस्लिम, जिनके अधिकांश का मूल बांग्लादेश में है, वहां वामपंथ अपनी छाप नहीं छोड़ सका. लेकिन पश्चिम बंगाल में बंगाली मुस्लिमों पर इसका प्रभाव देखने को मिला. हालांकि बंगाली हिंदुओं को संकट का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने किसी राजनीतिक दल पर किताब नहीं लिखी है.

Next Article

Exit mobile version