नेताजी की जयंती को देश प्रेम दिवस घोषित करे सरकार : चंद्र बोस

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को देश प्रेम दिवस घोषित करने की मांग की है. देश प्रेम दिवस घोषित करने की मांग को लेकर मंगलवार को श्री बोस के नेतृत्व में यतीन दास पार्क से नेताजी भवन तक एक जुलूस निकाला गया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2020 8:17 PM

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को देश प्रेम दिवस घोषित करने की मांग की है. देश प्रेम दिवस घोषित करने की मांग को लेकर मंगलवार को श्री बोस के नेतृत्व में यतीन दास पार्क से नेताजी भवन तक एक जुलूस निकाला गया.

श्री बोस ने कहा कि महात्मा गांधी की जयंती का यह 150वां वर्ष चल रहा है. गांधी जी ने नेताजी को देश भक्तों में देश भक्त कहा था. गांधीजी की जयंती की 150वीं वर्षगांठ पर केंद्र सरकार नेताजी की जयंती को देश प्रेम दिवस घोषित करे. इस बारे में पहले भी केंद्र सरकार से मांग की गयी है. उम्मीद है कि इस वर्ष नेताजी की जयंती पर प्रधानमंत्री देश प्रेम दिवस घोषित करेंगे.

उन्होंने कहा कि नेताजी ने पूर्ण स्वराज की बात कही थी. देश में विभाजन की राजनीति बंद होनी चाहिए. नेताजी के अध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद व नेताजी ने देश के युवाओं को एकजुट रहने का आह्वान किया था तथा सभी धर्म के लोगों में सद्भाव की बात कही थी. उसका पालन किया जाना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version