राज्यपाल ने बुलायी बैठक मुख्यमंत्री ने ठुकरायी

लंबित दो विधेयकों पर चर्चा को राज्यपाल ने बुलायी थी बैठक सीएम कार्यालय ने व्यस्तता बताते हुए शामिल होने से किया इंकार कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा पश्चिम बंगाल (लिंचिंग रोकथाम) विधेयक, 2019 और पश्चिम बंगाल राज्य अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग विधेयक, 2019 से संबंधित दो लंबित मामलों पर चर्चा के लिए बुलायी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2020 2:45 AM
लंबित दो विधेयकों पर चर्चा को राज्यपाल ने बुलायी थी बैठक
सीएम कार्यालय ने व्यस्तता बताते हुए शामिल होने से किया इंकार
कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा पश्चिम बंगाल (लिंचिंग रोकथाम) विधेयक, 2019 और पश्चिम बंगाल राज्य अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग विधेयक, 2019 से संबंधित दो लंबित मामलों पर चर्चा के लिए बुलायी गयी बैठक में मुख्यमंत्री ने व्यस्तता बताते शामिल होने से इंकार कर दिया है.
बार-बार के प्रयासों के बावजूद राज्य सरकार और राज्य विधानसभा से कोई इनपुट उपलब्ध नहीं कराने के कारण लंबित दो विधेयकों पर विचार-विमर्श के लिए राजभवन की ओर से तृणमूल कांग्रेस विधायक दल के एक नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शुक्रवार को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया. लेकिन गुरुवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से राज्यपाल कार्यालय को सूचित किया कि शुक्रवार को व्यस्तताओं के कारण मुख्यमंत्री के लिए इस बैठक में शामिल होना संभव नहीं होगा.
गुरुवार को राजभवन की ओर से जारी बयान में जानकारी दी गयी. बयान के मुताबिक राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वह इस मामले को प्राथमिकता दें और जल्द से जल्द खाली समय दें और इसे संप्रेषित किया जाये. विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान और वाममोर्चा के नेता डॉ सुजन चक्रवर्ती को 21 जनवरी की बैठक के लिए अनुरोध किया है और उनकी बैठक उसी तारीख को होगी.
एक इनपुट यह भी आया है कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता व विधायक डॉ रोहित शर्मा बीमार होने के कारण नहीं आ पायेंगे.

Next Article

Exit mobile version