कलकत्ता हाइकोर्ट में लगायी जायेगी जस्टिस क्लॉक

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट में जल्द ही ‘जस्टिस क्लॉक’ लगायी जायेगी, जिसमें उसके समक्ष और पश्चिम बंगाल की निचली अदालतों में मुकदमों की स्थिति के बारे में दिखाया जायेगा. एक अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी. इलेक्ट्रॉनिक एलइडी डिस्प्ले बोर्ड पर सबसे अधिक मामलों के निपटारे में प्रदर्शन के आधार पर उच्च न्यायालयों और जिला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2020 2:42 AM

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट में जल्द ही ‘जस्टिस क्लॉक’ लगायी जायेगी, जिसमें उसके समक्ष और पश्चिम बंगाल की निचली अदालतों में मुकदमों की स्थिति के बारे में दिखाया जायेगा.

एक अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी. इलेक्ट्रॉनिक एलइडी डिस्प्ले बोर्ड पर सबसे अधिक मामलों के निपटारे में प्रदर्शन के आधार पर उच्च न्यायालयों और जिला व निचली अदालतों की रैंकिंग भी दिखायी जायेगी. नेशनल ज्यूडिशियल डेटा ग्रिड के अनुसार, राज्य में विभिन्न अदालतों में कम से कम 22.81 लाख मामले लंबित हैं, जिनमें से 17.7 लाख आपराधिक मामले हैं. ‘जस्टिस क्लॉक’ सबसे पहले उच्च न्यायालय परिसर में लगायी.
नेशनल ज्यूडिशियल डेटा ग्रिड के अनुसार, राज्य में विभिन्न अदालतों में कम से कम 22.81 लाख मामले लंबित हैं, जिनमें से 17.7 लाख आपराधिक मामले हैं. ‘जस्टिस क्लॉक’ सबसे पहले उच्च न्यायालय परिसर में लगायी जायेगी और इसके बाद निचली अदालतों में लगायी जायेगी. लोग राज्य में किसी भी अदालत में लंबित मुकदमे और उनकी स्थिति देख सकेंगे. अधिकारी ने बताया कि क्लॉक लगाने की तारीख की घोषणा शुक्रवार को की जा सकती है.

Next Article

Exit mobile version