सीएए के खिलाफ पुजारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

कोलकाता : सोमवार को महानगर में हिंदू पुजारी एकत्रित हुए और उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में प्रदर्शन किया. ‘पश्चिम बंग सनातन ब्राह्मण न्यास’ के बैनर तले लगभग सौ पुजारी मेयो रोड पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के आसपास एकत्रित हुए और उन्होंने सीएए और एनआरसी के खिलाफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 31, 2019 6:29 AM

कोलकाता : सोमवार को महानगर में हिंदू पुजारी एकत्रित हुए और उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में प्रदर्शन किया. ‘पश्चिम बंग सनातन ब्राह्मण न्यास’ के बैनर तले लगभग सौ पुजारी मेयो रोड पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के आसपास एकत्रित हुए और उन्होंने सीएए और एनआरसी के खिलाफ नारे लगाये. उन्होंने राज्य में विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के बाद शांति बहाली की मांग की.

न्यास के महासचिव श्रीधर मिश्र ने कहा : यह बेहद चिंताजनक है कि धर्म के आधार पर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है. सीएए और एनआरसी का लक्ष्य एक विशेष समुदाय के लोगों को अलग-थलग करना है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. यदि इस तरह से एक समुदाय को निशाना बनाया जायेगा तो एक दिन इसका असर हम पर भी पड़ेगा.
तृणमूल कांग्रेस के विधायक राजीव बनर्जी ने कहा कि पुजारियों ने सड़कों पर निकलकर सीएए और एनआरसी का विरोध किया. उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर एक विशेष समुदाय को लक्षित कर केंद्र इस प्रकार के कठोर कदम नहीं उठा सकता.

Next Article

Exit mobile version