बंगाल में मोदी होंगे भाजपा का चेहरा : सुप्रियो

कहा : बंगाल में अगला चुनाव ममता बनाम विकास के मुद्दे पर कोलकाता : भाजपा पहले बंगाल में प्रभावी दल नहीं थी, लेकिन पिछले कई वर्षों से राज्य में लोगों ने असल परिवर्तन को देखा है. पार्टी में कई चेहरे सामने आये हैं. अभी पूरे देश में नरेंद्र मोदी हमारे फेस हैं और बंगाल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2019 2:27 AM

कहा : बंगाल में अगला चुनाव ममता बनाम विकास के मुद्दे पर

कोलकाता : भाजपा पहले बंगाल में प्रभावी दल नहीं थी, लेकिन पिछले कई वर्षों से राज्य में लोगों ने असल परिवर्तन को देखा है. पार्टी में कई चेहरे सामने आये हैं. अभी पूरे देश में नरेंद्र मोदी हमारे फेस हैं और बंगाल के अगले चुनाव में भी वही भाजपा का चेहरा होंगे. बाबुल सुप्रियो ने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव ममता बनाम विकास के मुद्दे पर होगा. बंगाल में डर का माहौल है, पुलिस प्रशासन के लिए काम कर रही है, इसलिए हमारे लिए यह कठिन लड़ाई है.
एनआरसी के नाम पर लोगों को दी जा रही गलत जानकारी
राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के बारे में सुप्रियो ने कहा : झूठ की कोई सीमा नहीं होती. कोई झूठ बोल दे कि आपको घर छोड़कर जाना पड़ेगा, तो लोग मान लेंगे. भाजपा ने यह तय नहीं किया कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान हमारे पड़ोसी होंगे. यह भाजपा ने नहीं तय किया है कि हमारे पड़ोसी देश मुस्लिम बहुल होंगे और वहां हिंदुओं, बौद्धों को प्रताड़‍ित किया जायेगा.
आप एनआरएसी और सीएबी (नागरिकता संशोधन विधेयक) को हिंदू बनाम मुस्लिम में डिवाइड करने के कॉम्बो पैकेज के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, इस सवाल पर बाबुल ने कहा : ममता बनर्जी ने 2005 में कहा था कि बंगाल में दो तरह के नागरिक बांग्लादेशी और भारतीय हैं.
उन्होंने स्पीकर पर कागज फेंका और इस्तीफा दे दिया. उनकी मांग थी कि बांग्लादेशियों को बाहर किया जाये. तब अरुण जेटली ने कहा था कि ममता बनर्जी एनआरसी द्वारा राजनीति कर रही हैं. बंगाल में सीएबी लागू होने के बाद लोग इसे पसंद करेंगे, कोई नहीं चाहता कि यहां घुसपैठिये रहें.

Next Article

Exit mobile version