हर लड़ाई लड़ने को तैयार है राज्य सरकार

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर राज्य में समानांतर सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा में बिल पेश करने से पहले राज्यपाल ने उसे अनुमति नहीं दी, जबकि यह कोई पूर्ण बिल नहीं था. ऐसा नहीं होना चाहिए.उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ‘लड़ाई लड़ेगी’. हम अपने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 6, 2019 2:09 AM

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर राज्य में समानांतर सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा में बिल पेश करने से पहले राज्यपाल ने उसे अनुमति नहीं दी, जबकि यह कोई पूर्ण बिल नहीं था. ऐसा नहीं होना चाहिए.उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ‘लड़ाई लड़ेगी’.

हम अपने अधिकार के लिए हर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में भी एक समानांतर सरकार चलायी जा रही है. आपने इससे पहले महाराष्ट्र को देखा है. यदि आप बंगाल में देखेंगे, तो पता चलेगा कि जो चल रहा है, वह महाराष्ट्र से 100 प्रतिशत अधिक है.
महानगर के कार्यक्रम में उन्होंने कहा : मुझे यह कहते हुए खेद है कि मेरे सदन को स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि विधेयकों पर हस्ताक्षर नहीं किये जा रहे हैं. यह अंतिम विधेयक नहीं है. इन बिलों पर चर्चा भी नहीं हुई है. बस हमें चर्चा के लिए सदन में बिल पेश करने की अनुमति चाहिए, लेकिन वह भी नहीं मिली. उन्होंने कहा कि हम इसका बुरा नहीं मान रहे. हम इससे लड़ेंगे. हमें लड़ाई लड़ने दें.
गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने मंगलवार को सदन को दो दिन के लिए स्थगित कर दिया, राज्यपाल से अनुमति नहीं मिलने के कारण विधेयकों को पेश नहीं किया जा सका, जिसकी वजह से सदन स्थगित करना पड़ा.
विधानसभा अध्यक्ष की घोषणा के तुरंत बाद एक सख्त प्रतिक्रिया में, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विज्ञप्ति जारी करते हुए राजभवन से किसी भी प्रकार की देरी से इनकार किया. उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों से ‘इनपुट या प्रतिक्रिया’ नहीं के कारण बिल लंबित थे.

Next Article

Exit mobile version