उत्तर कोलकाता के 27 रूटों‍ पर सोमवार से नहीं चलेंगी बसें

बस मालिकों ने की सब्सिडी की मांग कोलकाता : उत्तर कोलकाता के 27 रूटों पर सोमवार से बसें नहीं चलेंगी. बस मालिकों का आरोप है कि टाला ब्रिज के बंद होने से बसों को काफी घूम कर गंतव्य जाना पड़ रहा है, लेकिन किराया पहले वाला ही है, जिस कारण उनकी लागत बढ़ गयी है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 6, 2019 1:43 AM

बस मालिकों ने की सब्सिडी की मांग

कोलकाता : उत्तर कोलकाता के 27 रूटों पर सोमवार से बसें नहीं चलेंगी. बस मालिकों का आरोप है कि टाला ब्रिज के बंद होने से बसों को काफी घूम कर गंतव्य जाना पड़ रहा है, लेकिन किराया पहले वाला ही है, जिस कारण उनकी लागत बढ़ गयी है और आय कम हो गयी है. इस वजह से उन्हें बसों को चलाने में परेशानी हो रही है. ऐसे में बस मालिकों ने उत्तर कोलकाता के करीब 27 रूटों पर सोमवार से बसों को नहीं चलाने के निर्णय लिया है.
गुरुवार को वेस्ट बंगाल बस व मिनी बस ओनर्स एसोसिएशन की बैठक में यह निर्णय लिया गया. यह जानकारी संगठन के संयुक्त सचिव प्रदीप नारायण बोस ने दी.
उन्होंने बताया कि संगठन की ओर से सात सूत्री मांगों का एक पत्र परिवहन विभाग को 29 नवंबर को पत्र दिया गया था, लेकिन उस पर विचार नहीं किया गया. इस वजह से हमनें सोमवार से 27 रूटों पर बसों को नहीं चलाने का फैसला लिया है. सात सूत्रीय मांगों में टाला ब्रिज के बंद होने से प्रभावित रूट वाली बसों को सरकार की ओर से सब्सिडी देने की मांग की गयी है.
श्री बोस ने कहा कि अगर सरकार हमें सब्सिडी नहीं दे सकती तो वह पुलिस को बेवजह जुर्माना लगाने से रोके. श्री बोस ने कहा कि सेंट्रल एवेन्यू, काशीपुर ब्रिज व चितपुर ब्रिज से होकर जाने वाली बसों को चिड़िया मोड़ तक चलने दिया जाये. उन्होंने कहा कि रूट बदलने से बस मालिकों की परेशानी बढ़ गयी है.

Next Article

Exit mobile version