विज्ञान महोत्सव का लाभ नहीं उठा रही बंगाल सरकार : विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव को लेकर राज्य सरकार की उदासीनता पर कटाक्ष किया है. श्री विजयवर्गीय बुधवार को विश्व बांग्ला कंवेंशन सेंटर में भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में कृषि वैज्ञानिकों के साथ किसानों के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और खेती के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 7, 2019 1:35 AM

कोलकाता : भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव को लेकर राज्य सरकार की उदासीनता पर कटाक्ष किया है. श्री विजयवर्गीय बुधवार को विश्व बांग्ला कंवेंशन सेंटर में भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में कृषि वैज्ञानिकों के साथ किसानों के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और खेती के क्षेत्र में विज्ञान की भूमिका व महत्व पर प्रकाश डाला. श्री विजयवर्गीय ने प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि कोलकाता में अंतरराष्ट्रीय स्तर का विज्ञान महोत्सव का आयोजन हो रहा है.

देश-विदेश के वैज्ञानिक महोत्सव में हिस्सा ले रहे हैं. यह महोत्सव कोलकाता में हो रहा है. यह बंगाल के लिए गर्व का विषय है. पश्चिम बंगाल को महोत्सव से लाभ उठाना चाहिए, लेकिन राज्य सरकार की भागीदारी नगण्य है. लेकिन बंगाल के लोग जमकर महोत्सव में भागीदारी कर रहे हैं.
महोत्सव में विभिन्न स्कूलों के बच्चे आ रहे हैं. किसान आ रहे हैं और बंगाल के काफी लोग देखने आ रहे हैं. आधुनिक खेती पर चर्चा हो रही है. स्पेस पर एक्जीविशन लगा है. राज्य सरकार को जितना लाभ लेना चाहिए, राज्य सरकार लाभ नहीं ले रही है. महोत्सव में लगभग 12 हजार लोग शिरकत कर रहे हैं.
श्री विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में किसानों के हित के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गयी हैं. प्रधानमंत्री के शासनकाल में देश का किसान खुशहाल हुआ है. किसान के खुशहाल होने से देश भी समृद्ध हुआ है. देश में अब तक 21.84 करोड़ से अधिक साइल हेल्थ कार्ड किसानों को वितरित किये गये हैं. मोबाइल किसान पोर्टल में 5.12 करोड़ से अधिक किसानों ने अपना पंजीकरण कराया है.

Next Article

Exit mobile version