जब्त याबा टैबलेट की कीमत 50 लाख रुपये

कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मैदान थानांतर्गत डफरिन रोड इलाके से मणिपुर के दो ड्रग्स तस्करों को 50 हजार याबा टैबलेट के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों के नाम मोहम्मद अब्बास खान उर्फ शरद (32) और मोहम्मद जिउर रहमान (31) हैं. जब्त किये गये याबा टैबलेट की अंतरराष्ट्रीय बाजारों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2019 6:37 AM

कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मैदान थानांतर्गत डफरिन रोड इलाके से मणिपुर के दो ड्रग्स तस्करों को 50 हजार याबा टैबलेट के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों के नाम मोहम्मद अब्बास खान उर्फ शरद (32) और मोहम्मद जिउर रहमान (31) हैं. जब्त किये गये याबा टैबलेट की अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत करीब 50 लाख रुपये है.

कोलकाता पुलिस के एडिशनल सीपी (एसटीएफ) शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि गत 14 अक्तूबर को सैयद शाहिद अहमद नामक एक मणिपुरी तस्कर को मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया था. उससे पूछताछ में इन दोनों तस्करों के बारे में जानकारी मिली कि ये दोनों बड़ी मात्रा में याबा टैबलेट लेकर कोलकाता सप्लाई करने के लिए पहुंचनेवाले हैं. इसके बाद शनिवार दोपहर से ही एसटीएफ की टीम पकड़ने की योजना में थी.
दोनों के डफरिन रोड इलाके से गुजरते समय ही उनकी कार को रोका गया और वाहन की तलाशी गयी. उसमें रखे प्लास्टिक के छोटे-छोटे बॉक्स की तरह कुल 24 पीस बॉक्स मिले, जिसमें से 50 हजार याबा टैबलेट बरामद हुए. दोनों से पूछताछ की गयी. देर रात करीब 11 बजे दोनों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वे लोग मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं और 50 हजार याबा टैबलेट कोलकाता में सप्लाई करने आये थे.
फिर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में पता चला है कि ये लोग कोलकाता को ही अपना मुख्य तस्करी केंद्र बनाकर सप्लाई करते थे. यहां की नाइट से लेकर रेव पार्टियों के अलावा कॉलेजों में छात्रों के बीच भी याबा टैबलेट जैसे ड्रग्स की सप्लाई किया करते थे.

Next Article

Exit mobile version