बंगाल में एनआरसी को लेकर भय पैदा करने वाली भाजपा पर धिक्कार है : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है कि एनआरसी को लेकर उसने भय का माहौल बनाया है. सोमवार को ममता बनर्जी ने दावा किया कि इस वजह से राज्य में छह लोगों की मौत हुई है. तृणमूल सुप्रीमो ने यहां व्यापार संघों की बैठक को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 23, 2019 3:17 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है कि एनआरसी को लेकर उसने भय का माहौल बनाया है. सोमवार को ममता बनर्जी ने दावा किया कि इस वजह से राज्य में छह लोगों की मौत हुई है. तृणमूल सुप्रीमो ने यहां व्यापार संघों की बैठक को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘एनआरसी बंगाल या देश के किसी भी हिस्से में नहीं होगा. असम में यह असम समझौते की वजह से हुआ.’ असम समझौता 1985 में तत्कालीन राजीव गांधी सरकार और ऑल असम स्टुडेंट्स यूनियन (आसू) के बीच हुआ था.

ममता ने कहा, ‘बंगाल में एनआरसी को लेकर भय पैदा करने वाली भाजपा पर धिक्कार है. इसके कारण पश्चिम बंगाल में छह लोगों की जान चली गयी. मुझ पर भरोसा रखिये, पश्चिम बंगाल में एनआरसी को कभी मंजूरी नहीं मिलेगी.’

भाजपा पर देश में ‘लोकतांत्रिक मूल्यों को कमतर’ करने का आरोप लगाते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र है, लेकिन देश के कई अन्य हिस्सों में यह खतरे में है.’ उन्होंने कहा कि भाजपा रोजगार छीनने या भारत की अर्थव्यवस्था के नीचे जाने की कोई बात नहीं कर रही, वह तो बस अपने राजनीतिक हितों को साधना चाहती है.

तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि हमने देखा कि उन्होंने (एबीवीपी, भाजपा) जादवपुर विश्वविद्यालय में क्या किया. वे हर जगह सत्ता हासिल करना चाहते हैं.

Next Article

Exit mobile version