पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, ममता ने अपनाया विरोधी तेवर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने 1 सितंबर से देशभर में लागू नयेमोटर व्हीकल एक्टका विरोध करना शुरू कर दिया है. उन्‍होंने साफ कर दिया है कि वो अपने राज्‍य में इस नये नियम को लागू नहीं कर सकती हैं. ममता बनर्जी ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा, मैं अभी इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 11, 2019 7:00 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने 1 सितंबर से देशभर में लागू नयेमोटर व्हीकल एक्टका विरोध करना शुरू कर दिया है. उन्‍होंने साफ कर दिया है कि वो अपने राज्‍य में इस नये नियम को लागू नहीं कर सकती हैं.

ममता बनर्जी ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा, मैं अभी इस मोटर वाहन अधिनियम को लागू नहीं कर सकती, क्योंकि हमारे सरकार के अधिकारियों की राय है कि अगर हम इसे लागू करते हैं तो यह लोगों पर भारी पड़ेगा.

ममता बनर्जी ने नया मोटर व्हीकल एक्टको बहुत कठोर कहा और इसे संघीय ढांचे के खिलाफ बताया. ममता ने कहा, जुर्माने की रकम बढ़ाया जाना समस्‍या का हल नहीं है. उन्‍होंने कहा , बंगाल में पहले से ही सेफ ड्राइव सेव लाइफ अभियान चलाया जा रहा है.

गौरतलब हो कुछ राज्‍यों को छोड़कर पूरे देश भर में 1 सितंबर से ही नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू कर दिया गया है. इस एक्‍ट के लागू होने का असर भी साफ नजर आ रहा है. जहां एक ओर ट्रैफिक पुलिस भारी भरकम जुर्माना वाहन चालकों से वसुल कर रही है, वहीं वाहन चालक चालान कटने की डर से कागजात दुरुस्‍त करने में लग गये हैं.

Next Article

Exit mobile version