एसबीआइ को 12-14% की ऋण वृद्धि की उम्मीद

बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने दी जानकारी कोलकाता :भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) को इस वित्त वर्ष ऋण कारोबार में ‘संतोषजनक’ 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को यह बात कही. पिछले वित्त वर्ष में बैंक की ऋण वृद्धि दर 14 प्रतिशत रही. श्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2019 5:44 AM

बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने दी जानकारी

कोलकाता :भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) को इस वित्त वर्ष ऋण कारोबार में ‘संतोषजनक’ 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को यह बात कही.
पिछले वित्त वर्ष में बैंक की ऋण वृद्धि दर 14 प्रतिशत रही. श्री कुमार ने कहा : बैंक के बैलेंस शीट का आकार देखते हुए 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि दर संतोषजनक है. श्री कुमार यहां इस क्षेत्र की एसबीआइ शाखाओं के प्रबंधकों के बहुस्तरीय परामर्श कार्यक्रम में भाग लेने आये थे.
उन्होंने कहा कि बैंक का ऋण पोर्टफोलियो करीब 23 लाख करोड़ रुपये का है. उन्होंने कहा कि बैंक के पास कर्ज देने को पर्याप्त धन है.
श्री कुमार ने कहा : अभी कॉरपोरेट ऋण की मांग में तेजी की जरूरत है.
उन्होंने कहा कि बैंक के कुल ऋण कारोबार में खुदरा ऋण की 57 प्रतिशत और कॉरपोरेट ऋण की 43 प्रतिशत हिस्सेदारी है. उन्होंने कहा कि इसके अनुपात में कोई बड़ा बदलाव आने का अनुमान नहीं है.
कृषि ऋण में बढ़ते एनपीए के बारे में कुमार ने कहा : कृषि ऋण से निपटने की जरूरत है. कृषि में अधिक एनपीए चिंता का विषय है. कृषि ऋणों का अटकना एक बड़ा मुद्दा है. उन्होंने कहा कि कृषि ऋण माफी योजनाओं के कारण कृषि क्षेत्र में ऋण का प्रवाह प्रभावित हुआ है.

Next Article

Exit mobile version