खागड़ागढ़ ब्लास्ट: इंदौर से एक गिरफ्तार

Sनआइए की टीम ने किया गिरफ्तार तीन लाख रुपये का इनामी था आरोपी कोलकाता :बर्दवान के खागड़ागढ़ विस्फोट मामले की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने एक और आरोपी जहीरुल शेख को गिरफ्तार किया है. उसे सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया. वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 14, 2019 1:52 AM

Sनआइए की टीम ने किया गिरफ्तार

तीन लाख रुपये का इनामी था आरोपी
कोलकाता :बर्दवान के खागड़ागढ़ विस्फोट मामले की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने एक और आरोपी जहीरुल शेख को गिरफ्तार किया है. उसे सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया. वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के नदिया जिला के सिमुलिया का निवासी है.
जानकारी के अनुसार उसकी सूचना देनेवालों को तीन लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की गयी थी. आरोप के अनुसार जहीरुल जमात-उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का सक्रिय सदस्य है. बर्दवान के खागड़ागढ़ में हुए विस्फोट के बाद से ही वह फरार था. वह करीब तीन वर्षों से इंदौर के आजाद नगर में रह रहा था. वहां वह वाहन चलाने का काम कर रहा था. उसके कब्जे से एक वाहन भी जब्त किया गया है. आरोप के अनुसार जमीरुल का आतंकी संगठन जेएमबी के नये सदस्यों के प्रशिक्षण की व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी थी. उसके संबंध आतंकी कौसर से थे. एनआइए की ओर से जहीरुल को पश्चिम बंगाल लाने की प्रक्रिया जारी है. गौरतलब है कि दो अक्तूबर, 2014 को बर्दवान के खागड़ागढ़ में विस्फोट हुआ था, जिसके बाद राज्य में सक्रिय जेएमबी आतंकियों का खुलासा हुआ था.

Next Article

Exit mobile version