मरने के बाद भी कई लोगों को नयी जिंदगी दे गया चिन्मय

कोलकाता : लोग जीवित रह कर तो लोगों की मदद करते ही हैं, पर कुछ लोग लोग ऐसे भी होते हैं जो मरने के बाद भी लोगों को नयी जिंदगी दे जाते हैं. यहां हम मरणोंपरांत अंगदान के विषय पर चर्चा कर रहे हैं. जिंदगी देने के पुण्य कर्म के प्रति कोलकाता वासियों का क्रेज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 12:46 AM

कोलकाता : लोग जीवित रह कर तो लोगों की मदद करते ही हैं, पर कुछ लोग लोग ऐसे भी होते हैं जो मरने के बाद भी लोगों को नयी जिंदगी दे जाते हैं. यहां हम मरणोंपरांत अंगदान के विषय पर चर्चा कर रहे हैं. जिंदगी देने के पुण्य कर्म के प्रति कोलकाता वासियों का क्रेज धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. एक बार फिर महानगर में एक युवक को ब्रेन डेड घोषित किये जाने के बाद उसके परिजनों ने अंग दान किया है. मृतक के अंगों से छह लोगों को नयी जिंदगी मिली है.

दरअसल मेमारी में बुधवार को सड़क दुर्घटना में चिन्मय घोष (36) नाम बुरी तरह से घायल हुए थे. चिन्मय पूर्व बर्दवान जिले के मेमारी के रहने वाले थे. उन्हें बुधावर को ही महानगर के पार्क क्लीनिक नर्सिंग होम में भर्ती किया गया. अस्पताल में भर्ती कराये जाने के बाद से ही उनकी सेहत बिगड़ती जा रही थी. इस बीच गत सोमवार देर रात चिकित्सकों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया. उसके बाद उसके परिजनों ने उसके अंगों को दान करने का निर्णय लिया. तुरंत अस्पताल की ओर से क्षेत्रीय अंगदान संगठन से सम्पर्क किया गया. उसके बाद युवक के अंगों को दान करने की प्रक्रिया शुरू की गयी.

Next Article

Exit mobile version