बंगाल के स्कूल में छेड़खानी रोकने का अजीब तरीका: छात्र-छात्राओं को ऑड-इवन की तर्ज पर स्कूल आने का निर्देश

मालदा (पश्चिम बंगाल) : छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक सरकारी स्कूल ने एक ‘बेहद अजीब’ सा निर्देश जारी किया है. इस निर्देश के तहत छात्र-छात्राएं अलग-अलग दिनों में स्कूल आएंगे. मालदा के हबीबपुर क्षेत्र के गिरिजा सुंदरी विद्या मंदिर के फैसले पर प्रशासन ने ऐतराज जताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2019 7:32 AM

मालदा (पश्चिम बंगाल) : छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक सरकारी स्कूल ने एक ‘बेहद अजीब’ सा निर्देश जारी किया है. इस निर्देश के तहत छात्र-छात्राएं अलग-अलग दिनों में स्कूल आएंगे.

मालदा के हबीबपुर क्षेत्र के गिरिजा सुंदरी विद्या मंदिर के फैसले पर प्रशासन ने ऐतराज जताया है. उन्होंने इस कदम को ‘अजीब’ बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की. इस स्कूल के प्रधानाध्यापक रविंद्रनाथ पांडे ने दावा किया कि छेड़खानी की कई घटनाएं सामने आने के बाद स्कूल इस कदम को उठाने के लिए मजबूर था.

पांडे ने कहा कि‘‘ यह फैसला किया गया कि लड़कियां सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को और लड़के मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को कक्षाओं में आएंगे.’ हालांकि शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं.

उन्होंने कहा कि ‘‘ इस तरह के फैसलों का कभी समर्थन नहीं किया जा सकता. हमने अधिकारियों को इस मामले की जांच करने को कहा है और इस आदेश को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए.’

Next Article

Exit mobile version