सीएम ममता बनर्जी ने कहा- भाजपा से मुकाबले को साथ आए विपक्ष

कोलकाता : मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य विधानसभा में यह कह कर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी कि भाजपा से मुकाबले के िलए कांग्रेस और माकपा को तृणमूल के साथ आना चाहिए. उन्होंने राज्य के सभी गैर-भाजपा दलों को साथ आने का न्योता दिया. ममता ने साफ कहा कि भाजपा को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2019 2:40 AM

कोलकाता : मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य विधानसभा में यह कह कर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी कि भाजपा से मुकाबले के िलए कांग्रेस और माकपा को तृणमूल के साथ आना चाहिए. उन्होंने राज्य के सभी गैर-भाजपा दलों को साथ आने का न्योता दिया.

ममता ने साफ कहा कि भाजपा को अगर हराना है तो सभी विपक्षी दलों को साथ आना होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा को बंगाल में रोकने के लिए यह जरूरी हो गया है कि अब माकपा, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस एक साथ आ जायें. मुख्यमंत्री की इस बात से साफ है कि वह भाजपा से मुकाबले के लिए अपने धुर विरोधी माकपा और कांग्रेस से हाथ मिला सकती हैं.

गौरतलब है कि राज्य में 2021 में विधानसभा के चुनाव होंगे. भाजपा इस बार तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मुकाबले में दिख रही है. हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में पहली बार राज्य में 18 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली भाजपा तृणमूल के मुकाबले प्रमुख विपक्षी दल बनकर उभरी है.
विधानसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस और माकपा देश को कभी बर्बाद नहीं करेंगी. मुख्यमंत्री की इस बात का कांग्रेस विधायक मनोज चक्रवर्ती ने विरोध किया. उन्हें शांत कराते हुए ममता ने कहा कि मैं आप लोगों की तारीफ कर रही हूं, बैठ जाइये. इस पर मनोज चक्रवर्ती बैठ गये. इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सभी संवैधानिक संस्थाओं को खत्म कर रही है. पूरे देश में धार्मिक असहिष्णुता फैलायी जा रही है. भाजपा जमींदारों की पार्टी है, पूंजीपतियों की पार्टी है.
उन्होंने कहा कि तृणमूल आम लोगों के लिए काम करती है. साधारण लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करती है. ममता ने विधानसभा में स्वीकार किया कि उनकी पार्टी में भी सारे लोग अच्छे नहीं हैं, लेकिन उन्हें सुधारना होगा. ममता की इस बात पर वामपंथी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैं तो भाजपा के खिलाफ बातें कर रही हूं, आपको बुरा क्यों लग रहा है. इसके बाद अब्दुल मन्नान और सुजन चक्रवर्ती को लक्ष्य कर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जरूरी हो गया है कि हम लोग एक साथ आकर भाजपा को रोकें. भाजपा को छोड़कर बंगाल की बाकी सभी राजनीतिक पार्टियां सत्य की राह पर हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कुछ सीटें जीत ली हैं तो हंगामा कर रहे हैं, लेकिन मैं इन्हें उखाड़कर दम लूंगी.

Next Article

Exit mobile version