दुनिया के जल संकट वाले शहरों में कोलकाता दूसरे नंबर पर

कोलकाता : चेन्नई भारत ही नहीं दुनिया भर में सबसे ज्यादा जल संकट वाला शहर बन गया है. वहीं, कोलकाता दुनिया भर में दूसरा सबसे जल संकट वाला शहर है. तीसरे नंबर पर तुर्की का शहर इस्तांबुल है. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार जल संकट का सामना कर रहे टॉप 20 शहराें में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 26, 2019 2:14 AM
कोलकाता : चेन्नई भारत ही नहीं दुनिया भर में सबसे ज्यादा जल संकट वाला शहर बन गया है. वहीं, कोलकाता दुनिया भर में दूसरा सबसे जल संकट वाला शहर है. तीसरे नंबर पर तुर्की का शहर इस्तांबुल है. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार जल संकट का सामना कर रहे टॉप 20 शहराें में मुंबई और नयी दिल्ली का भी नाम है.इस तरह यह रिपोर्ट भारत के चारों महानगरों में भीषण जल संकट की तरफ इशारा करती है.
डब्ल्यू डब्ल्यू एफ ग्लोबल वाटर स्टीवार्डशिप लीड के एलेक्सिस मॉर्गन ने बताया कि दुनिया के जल संकट से जूझ रहे 400 शहरों में 2018 में शोध किया गया था. इसके बाद यह रिपोर्ट तैयार किया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चेन्नई में जल संकट की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां कई कंपनियों ने पानी की समस्या के कारण कर्मचारियों को ऑफिस आने से मना कर दिया है और ‘वर्क फ्रॉम होम’ लागू कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version