पश्चिम बंगाल में जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के चार आतंकवादी गिरफ्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल पुलिस ने बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुप्त सूचना के आधार पर बांग्लादेश में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के चार सक्रिय सदस्यों को सियालदह और हावड़ा स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2019 2:39 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल पुलिस ने बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुप्त सूचना के आधार पर बांग्लादेश में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के चार सक्रिय सदस्यों को सियालदह और हावड़ा स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है.

संदिग्ध आतंकवादियों के नाम मोहम्मद जिया-उर-रहमान उर्फ मोहसिन उर्फ जहीर अब्बास (44), मामोनुर रशीद (33), मोहम्मद शाहीन आलम उर्फ अलामीन (23) और रबी-उल-इस्लाम (35) हैं. सभी बांग्लादेश के विभिन्न शहरों के रहनेवाले हैं.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (एसटीएफ) शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि गुप्त जानकारी के आधार पर सोमवार रात को सियालदह स्टेशन के निकट से मोहम्मद जिया-उर-रहमान और मामोनुर रशीद को गिरफ्तार किया गया. दोनों से पूछताछ के बाद पता चला कि उनके दो अन्य साथी हावड़ा स्टेशन पर उनका इंतजार कर रहे हैं. चारों एक साथ मिलकर अपनी अगली रणनीति तय करनेवाले हैं.

आइएस के लिए फंड जुटाने में लगे थे बांग्लादेशी आतंकी

इस जानकारी के बाद हावड़ा स्टेशन के पास से मोहम्मद शाहीन आलम उर्फ अलामीन और रबी-उल-इस्लाम को भी गिरफ्तार कर लिया गया. शुरुआती पूछताछ में इन संदिग्ध आतंकियों ने बताया कि बांग्लादेश से भागकर ये कोलकाता आकर छिपे थे.

जेएमबी के अलावा आइएस (इस्लामिक स्टेट) आतंकी संगठन से जुड़ने के बाद से यहां टेरर फंडिंग और संगठन को मजबूत करने के लिए युवाओं को जोड़ने में ये लोग जुटे थे. एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि ये लोग बंगाल में रहकर और क्या-क्या साजिश रच रहे थे, इनसे पूछताछ कर इस बारे में पता लगाने की कोशिश वे कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version