डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

डॉक्टरों के आंदोलन पर जतायी चिंता कहा, स्थिति को संभालने के लिए मुख्यमंत्री करें हस्तक्षेप कोलकाता : आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में देश के विभिन्न हिस्सों से चिकित्सक बिरादरी के आने के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 2:37 AM

डॉक्टरों के आंदोलन पर जतायी चिंता

कहा, स्थिति को संभालने के लिए मुख्यमंत्री करें हस्तक्षेप
कोलकाता : आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में देश के विभिन्न हिस्सों से चिकित्सक बिरादरी के आने के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वह हस्तक्षेप करके चिकित्सकों की हड़ताल खत्म करायें. इस दिशा में समाधान निकालने की उन्होंने अपील की है.
श्री हर्षवर्धन ने पत्र में लिखा है कि यह चिंता का विषय है कि बंगाल के चिकित्सकों का आंदोलन समाधान की दिशा में नहीं जा रहा बल्कि स्थिति और विकट हो रही है. चिकित्सकों के साथ बेहतर संवाद और सहानुभूतिशील रवैया इस दिशा में सहायक होगा. चिकित्सक समाज के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं और तनावपूर्ण स्थितियों में वह देर तक काम करते हैं. यह हमारा कर्तव्य है कि उन्हें काम का अच्छा माहौल मुहैया किया जाये. उन पर हमला करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.
लिहाजा वह अनुरोध करते हैं कि मुख्यमंत्री स्वयं हस्तक्षेप करके मौजूदा स्थिति का समाधान करें. समूचे देश पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है. केंद्र सरकार, बंगाल सरकार के साथ है. इससे पहले श्री हर्षवर्धन ने चिकित्सकों से संयम बरतने की अपील करते हुए मरीजों की सेवा जारी रखने को कहा था.

Next Article

Exit mobile version