हत्या के खिलाफ बशीरहाट रहा बंद, मनाया काला दिवस

लॉकेट के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा कार्यालय से निकला जुलूस राज्य में केंद्रीय हस्तक्षेप की पूरी स्थिति : लॉकेट कोलकाता : संदेशखाली के नाजट में दो भाजपा समर्थकों की हत्या के विरोध में भाजपा पूरे राज्य में काला दिवस का पालन कर रही है. जगह-जगह जुलूस निकाले जा रहे हैं तथा भाजपा समर्थक प्रदर्शन कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 11, 2019 2:19 AM

लॉकेट के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा कार्यालय से निकला जुलूस

राज्य में केंद्रीय हस्तक्षेप की पूरी स्थिति : लॉकेट
कोलकाता : संदेशखाली के नाजट में दो भाजपा समर्थकों की हत्या के विरोध में भाजपा पूरे राज्य में काला दिवस का पालन कर रही है. जगह-जगह जुलूस निकाले जा रहे हैं तथा भाजपा समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं. भाजपा के बंद के आह्वान के कारण बशीरहाट में अधिकतर दुकानें, बाजार व स्कूल और प्रतिष्ठान बंद हैं. इलाका सुनसान है. जगह-जगह अवरोध और प्रदर्शन होने के कारण यातायात सेवा भी बाधित हुई. इस बीच, भाजपा समर्थकों ने बशीरहाट में ट्रेन अवरोध किया. इससे ट्रेन सेवा कुछ देर के लिए बाधित हुई.
दूसरी ओर, बासंती हाइवे के कानमारी मोड़ के पास भाजपा समर्थकों ने पथावरोध किया. भाजपा समर्थकों का कहना है कि उनके दो समर्थकों की हत्या कर दी गयी है. इसका न्याय चाहिए. इस बीच, प्रशासन की ओर से इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पुलिस पूरी स्थिति पर नजर रखी हुई है. दूसरी ओर, इलाके में अभी भी आतंक व्याप्त है.
कोलकाता में प्रदेश भाजपा कार्यालय से सांसद लॉकेट चटर्जी के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया. यह जुलूस जुलूस धर्मतल्ला में समाप्त हुआ. सुश्री चटर्जी ने आरोप लगाया कि संदेशखाली में जब घटना हुई थी, तो पुलिस मूकदर्शक की भूमिका निभा रही थी.
पुलिस को निष्क्रिय करके रखा गया था, क्योंकि संदेशखाली के बूथ नंबर 54 और 55 में भाजपा उम्मीदवार को बढ़त मिली थी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धर्म के नाम पर राज्य में हत्या लीला चला रही हैं और इसे भी पार्क स्ट्रीट की कांड की तरह की छोटी घटना करार दे रही हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप की पूरी परिस्थिति तैयार हो गयी है. केंद्र सरकार इस बाबत कदम उठाये. राज्य में एनआरसी शुरू किया जाये.

Next Article

Exit mobile version