जय श्रीराम, जय हिंद के बाद ‘वेयर इज माइ जॉब’

डाक घरों में उपलब्ध नहीं हैं पोस्ट कार्ड भाजपा व तृणमूल के साथ डीवाइएफआइ ने शुरू किया पोस्ट कार्ड अभियान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लिख कर भेज रहे हैं ‘वेयर इज माइ जॉब’ हावड़ा : भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच पोस्ट कार्ड पर ‘जय श्रीराम’ और ‘जय बांग्ला, जय हिंद, जय हो’ लिख कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 8, 2019 5:28 AM

डाक घरों में उपलब्ध नहीं हैं पोस्ट कार्ड

भाजपा व तृणमूल के साथ डीवाइएफआइ ने शुरू किया पोस्ट कार्ड अभियान
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लिख कर भेज रहे हैं ‘वेयर इज माइ जॉब’
हावड़ा : भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच पोस्ट कार्ड पर ‘जय श्रीराम’ और ‘जय बांग्ला, जय हिंद, जय हो’ लिख कर भेजने के अभियान में अब डीवाइएफआइ भी शामिल हो गया है. हालांकि डीवाइएफआइ का मुद्दा भाजपा और तृणमूल कांग्रेस से अलग है, लेकिन जरिया पोस्ट कार्ड को ही बनाया गया है.
हावड़ा जिला डीवाइएफआइ कमेटी अपनी बातें पोस्ट कार्ड पर लिख कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेज रही है. पोस्ट कार्ड पर लिखा है कि प्रधानमंत्री आप ‘जय श्रीराम’ बोलें, मुख्यमंत्री आप ‘जय बांग्ला, जय हिंद और जय हो’ के नारे लगायें, यह आप दोनों के निजी मामले हैं, लेकिन देश का युवा आप दोनों से पूछ रहा है ‘वेयर इज माइ जॉब’(हमारी नौकरी कहां है). मुख्यमंत्री को यह पोस्ट कार्ड राज्य सचिवालय नवान्न में और प्रधानमंत्री को उनके दफ्तर में भेजे जा रहे हैं. डीवाइएफआइ की ओर से यह अभियान गुरुवार से शुरू किया गया है.
भाजपा, तृणमूल कांग्रेस और अब डीवाइएफआइ के पोस्ट कार्ड अभियान में शामिल होने के बाद शहर के अधिकतर डाक घरों में पोस्ट कार्ड की भारी कमी देखी जा रही है. हावड़ा मैदान स्थित मुख्य डाक घर में भी पोस्ट कार्ड नहीं मिल रहे हैं. इसके अलावा, कदमतल्ला, शिवपुर, बेंटरा सहित शहर के अन्य डाक घरों में पोस्ट कार्ड जरूरत के अनुसार उपलब्ध नहीं है.
पोस्ट मास्टर ने बताया कि पोस्टकार्ड की कमी पिछले कई दिनों से है. दिन प्रतिदिन इसकी मांग बढ़ रही है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पोस्ट कार्ड नहीं मिलने पर उसका प्रिंट आउट निकाला जा रहा है और डाक टिकट लगा कर उसे संबंधित पते पर भेजा जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version