ऊफ यह गर्मी! कैसे करें मतदान

कोलकाता : एक तो चुनाव की तपिश, ऊपर से पारा गर्म. नतीजतन रविवार महानगर समेत नौ लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं की चिंता स्वाभाविक है. हर कोई परेशान है कि कैसे करें मतदान. मौसम विभाग भी राहत का कोई संदेश नहीं दे रहा है. अंतिम चरण के मतदान के पहले दिन के सर्वोच्च स्तर पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 19, 2019 2:39 AM

कोलकाता : एक तो चुनाव की तपिश, ऊपर से पारा गर्म. नतीजतन रविवार महानगर समेत नौ लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं की चिंता स्वाभाविक है. हर कोई परेशान है कि कैसे करें मतदान. मौसम विभाग भी राहत का कोई संदेश नहीं दे रहा है. अंतिम चरण के मतदान के पहले दिन के सर्वोच्च स्तर पर पारा 36.06 डिग्री रहा.

मतदान के दिन यह बढ़कर 38 डिग्री तक पहुंचने की आशंका मौसम विभाग जता रहा है. ऐसे में सामान्य रोजेदारों की बात छोड़िये, आम मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र तक पहुंचना एक बड़ी चुनौती के रूप में लग रहा है. लिहाजा विभिन्न राजनीतिक दल और मतदान कार्य से जुड़े लोग मतदाताओं को सलाह दे रहे हैं कि वह लोग सुबह के वक्त पहले जलपान की बजाय पहले मतदान करने के लिए घरों से निकल जायें. मतदान करने के बाद वापस आकर वह लोग जलपान वगैरह करें.

इसके साथ हिदायत यह भी दे रहे हैं कि घर से निकलते वक्त लोग अपने शरीर को अच्छी तरह से ढंक कर रखें. साथ में छाता, टोपी, गमछा के अलावा पानी की एक बोतल अपने पास जरूर रखें. अलीपुर स्थित मौसम विभाग ने शनिवार को बताया कि अगले दो दिनों में महानगर सहित राज्य के आठ जिलों में भीषण गर्मी पड़ेगी.

Next Article

Exit mobile version