पांचवें चरण का चुनाव प्रचार थमा, रहेंगी केंद्रीय बल की 530 कंपनियां

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के तहत पांचवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शनिवार को थम गया. सोमवार यानी छह मई को कुल सात लोकसभा केंद्रों के लिए मतदान होगा. इनमें बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलबेड़िया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग लोकसभा केंद्र शामिल हैं. चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक सात सीटों के लिए होनेवाले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 5, 2019 1:08 AM

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के तहत पांचवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शनिवार को थम गया. सोमवार यानी छह मई को कुल सात लोकसभा केंद्रों के लिए मतदान होगा. इनमें बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलबेड़िया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग लोकसभा केंद्र शामिल हैं. चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक सात सीटों के लिए होनेवाले मतदान में सभी बूथों पर केंद्रीय बल के जवान मुस्तैद रहेंगे. केंद्रीय बल की कुल 530 कंपनियां तैनात रहेंगी.

मतदान के इलाके के हर थाने में दो क्यूआरटी (क्विक रिस्पॉन्स टीम) मुस्तैद रहेंगी. हर टीम में केंद्रीय बल के आठ जवान होंगे. 30 फीसदी बूथों पर सीसीटीवी और वेबकास्टिंग की भी सुविधा होगी. मतदान की तैयारियों के मद्देनजर केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे रविवार दोपहर में बारासात डीएम के कार्यालय में राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वह शाम को जिला चुनाव अधिकारी, पुलिस आयुक्त, पुलिस अधीक्षक व पर्यवेक्षकों के साथ बैठक करेंगे. श्री दुबे मंगलवार को नयी दिल्ली जायेंगे. वहां वह चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक कर अगले दिन महानगर लौट आयेंगे.

Next Article

Exit mobile version