बाबा साहब की जयंती : हमें संविधान में शामिल आदर्शों को बरकरार रखना होगा : ममता

कोलकाता : भारतीय संविधान के जनक माने जाने वाले डॉ भीमराव अांबेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संविधान में निहित आदर्शों को बरकरार रखने के लिए शपथ लेने की अपील की है. रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट किया. मुख्यमंत्री ने लिखा: आज डॉ भीमराव अांबेडकर की जयंती है. वे भारत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 15, 2019 6:28 AM

कोलकाता : भारतीय संविधान के जनक माने जाने वाले डॉ भीमराव अांबेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संविधान में निहित आदर्शों को बरकरार रखने के लिए शपथ लेने की अपील की है. रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट किया. मुख्यमंत्री ने लिखा: आज डॉ भीमराव अांबेडकर की जयंती है. वे भारत के संविधान के जनक थे. इस मौके पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हूं.

मैं कहना चाहती हूं कि आइये हम अपने संविधान में निहित आदर्शों संप्रभु, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणराज्य, न्याय, स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व को बरकरार रखने का संकल्प लें. उल्लेखनीय है कि 14 अप्रैल 1891 को जन्मे बाबा साहब आंबेडकर नाम से मशहूर भीमराव रामजी अांबेडकर विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ, और समाजसुधारक थे. उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों (दलितों) से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था.

Next Article

Exit mobile version