नौकरी दिलाने के नाम पर मोटी रकम की ठगी

फर्जी वेबसाइट के जरिये करता था ठगी शातिर आरोपी को लालबाजार के साइबर थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार सरकारी संस्थानों में नौकरी दिलाने के बहाने प्रत्येक बेरोजगार से ठगता था दो से पांच लाख रुपये इस गिरोह के झांसे में फंस कर एक व्यक्ति ने गंवाये थे 4.5 लाख रुपये कोलकाता : फर्जी वेबसाइट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 1:49 AM

फर्जी वेबसाइट के जरिये करता था ठगी

शातिर आरोपी को लालबाजार के साइबर थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार
सरकारी संस्थानों में नौकरी दिलाने के बहाने प्रत्येक बेरोजगार से ठगता था दो से पांच लाख रुपये
इस गिरोह के झांसे में फंस कर एक व्यक्ति ने गंवाये थे 4.5 लाख रुपये
कोलकाता : फर्जी वेबसाइट के जरिये बेरोजगारों से मोटी रकम ऐंठने के आरोप में लालबाजार के साइबर थाने की पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हाथ लगे आरोपी का नाम निर्माल्य राय उर्फ बापी है. उसके घर से कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी पुलिस ने जब्त किये हैं.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक छह मार्च को कौस्तव राय ने इस गिरोह के हाथों ठगी का शिकार होकर लालबाजार के साइबर थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी थी.
शिकायत में पुलिस को उन्होंने इस वेबसाइट के बारे में बताया और कहा कि सरकारी संस्थानों में नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपये ठग लिये जा रहे हैं. वेबसाइट में बताये अकाउंट में रुपये जमा करवाने के बाद इस गिरोह से फिर से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर आरोपी को नेताजीनगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ हो रही है.
पुलिस का कहना है कि ये लोग बेरोजगारों से जिस बैंक में रुपये जमा करवाते थे, उस बैंक में इनके अकाउंट में जमा छह लाख रुपये को जब्त कर लिया गया है. गिरोह के बाकी सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version