देसी शराब के तीन कारोबारी गिरफ्तार

आबकारी विभाग की मुहिम में दो क्विंटल जहरीला बाखरफल बरामद मालदा : देसी शराब के कारोबार में संलिप्त दो आदिवासी महिलाओं को आबकारी विभाग ने गिरफ्तार किया है. सोमवार की देर रात को मालदा शहर के सुकांत मोड़ और रथबाड़ी इलाके में अलग अलग चलाये अभियान में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 13, 2019 1:28 AM

आबकारी विभाग की मुहिम में दो क्विंटल जहरीला बाखरफल बरामद

मालदा : देसी शराब के कारोबार में संलिप्त दो आदिवासी महिलाओं को आबकारी विभाग ने गिरफ्तार किया है. सोमवार की देर रात को मालदा शहर के सुकांत मोड़ और रथबाड़ी इलाके में अलग अलग चलाये अभियान में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये लोगों के पास से आबकारी विभाग के अधिकारियों ने दो क्विंटल जहरीला बाखरफल बरामद किया है. उल्लेखनीय है कि बाखरफल का उपयोग शराब बनाने के काम में किया जाता है.
यह अभियान आबकारी विभाग के इंगलिशबाजार सर्कल के अधिकारियों ने चलाया. सूत्र के अनुसार गिरफ्तार आरोपी हैं, शापला हेमब्रम, चासमी हांसदा. ये गाजोल थानांतर्गत देवतला इलाके के निवासी हैं. तीसरे गिरफ्तार आरोपी का नाम है चतुर हांसदा. रथबाड़ी इलाके के एनएच 34 में चलाया गया और उनके पास से एक क्विंटल बाखरफल बरामद हुए हैं.
चतुर हांसदा उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार इलाके का निवासी है. उसे सुकांत मोड़ इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग से गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से भी एक क्विंटल बाखरफल बरामद किया गया है. प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि उन्होंने यह फल पाकुड़ झारखंड से मंगाया था. इसी फल से ये लोग देसी शराब बनाते थे.
आबकारी विभाग के मालदा जिले के अधीक्षक निमाई विश्वास ने बताया कि चुनाव से पहले अवैध शराब और मादक पदार्थ के खिलाफ अभियान छेड़ा गया है. आबकारी विभाग के इंगलिशबाजार सर्कल के ओसी सोनम लेप्चा ने बताया कि देसी शराब बनाने के लिये उपयोग में लाये जाने वाले बाखरफल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अवैध शराब की ढुलाई में उपयोग में लाये जा रहे वाहन को भी जब्त किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version