मुर्शिदाबाद से जेएमबी का एक और सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

बंगाल के साथ त्रिपुरा में भी आतंक की जड़ें फैलाने की कर रहा था कोशिश बंगाल और त्रिपुरा पुलिस ने मिलकर की कार्रवाई त्रिपुरा पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी आरोपी को कोलकाता/मुर्शिदाबाद : प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (‍जेएमबी) के एक और संदिग्ध आतंकी को मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार किया गया है. मंगलवार रात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 7, 2019 4:07 AM

बंगाल के साथ त्रिपुरा में भी आतंक की जड़ें फैलाने की कर रहा था कोशिश

बंगाल और त्रिपुरा पुलिस ने मिलकर की कार्रवाई

त्रिपुरा पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी आरोपी को

कोलकाता/मुर्शिदाबाद : प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (‍जेएमबी) के एक और संदिग्ध आतंकी को मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार किया गया है. मंगलवार रात एक जानकारी के आधार पर बंगाल पुलिस के साथ मिलकर त्रिपुरा पुलिस ने यह कार्रवाई की.

पुलिस के अनुसार, आरोपी आतंकी का नाम नासिर शेख है. बुधवार को उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया. तीन दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर लेकर त्रिपुरा पुलिस उसे अपने साथ ले गयी. प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि नासिर शेख जेएमबी का सक्रिय सदस्य है. वह बंगाल के विभिन्न जिलों की तरह त्रिपुरा में भी स्लीपर सेल एक्टिव करने की कोशिश कर रहा था. त्रिपुरा में उसने किस-किस जगह अपना नेटवर्क एक्टिवेट किया है, इसके लिए उससे पूछताछ की जा रही है.

प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि वर्ष 2014 में बर्दवान के खागड़ागढ़ में हुए बम विस्फोट के मास्टरमाइंड कौसर का नासिर शेख काफी करीबी है. कौसर के निर्देश पर ही उसने त्रिपुरा में आतंक की जड़ें फैलायी थीं. इसके अलावा 19 जनवरी 2018 को बोधगया मंदिर में आइइडी विस्फोट व अन्य विस्फोटक प्लांट करने के मामले में भी जेएमबी के अन्य आतंकियों के साथ कथित तौर पर नासिर शेख भी शामिल था. इन घटनाओं की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) कर रही है. गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पिछले डेढ़ साल में जेएमबी के 10 से अधिक सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. मुर्शिदाबाद जिले से कई गिरफ्तारियां हुई हैं. अब त्रिपुरा पुलिस ने भी इनकी धर-पकड़ शुरू कर दी है.

Next Article

Exit mobile version