सड़क हादसे में आइआइटी के दो छात्रों की मौत, एक घायल

बिना हेलमेट के बाइक पर कैंपस से निकले थे घायल छात्र को कोलकाता रेफर किया गया अज्ञात वाहन ने कुचला कोलकाता : सड़क हादसे में आइआइटी खड़गपुर के दो छात्रों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. तीनों ही बगैर हेलमेट के बाइक पर सवार थे जब शुक्रवार देर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 3, 2019 1:09 AM

बिना हेलमेट के बाइक पर कैंपस से निकले थे

घायल छात्र को कोलकाता रेफर किया गया

अज्ञात वाहन ने कुचला

कोलकाता : सड़क हादसे में आइआइटी खड़गपुर के दो छात्रों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. तीनों ही बगैर हेलमेट के बाइक पर सवार थे जब शुक्रवार देर रात उन्हें एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मारी. मृतकों में आइआइटी खड़गपुर के ओशन एंड नवल आर्क के एमटेक का पांचवें वर्ष का छात्र अभिनव अत्री और ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंस के पांचवें वर्ष का छात्र हर्षित चहल हैं.

अभिनव उत्तर प्रदेश तथा हर्षित हरियाणा के रहने वाले थे. हादसे में भवानी सिंह नामक छात्र भी घायल हो गया. वह इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग के चौथे वर्ष का छात्र है. उसे गंभीर हालत में कोलकाता रेफर किया गया है. आइआइटी प्रबंधन ने छात्रों के परिजनों को इसकी सूचना दे दी है.

जानकारी के मुताबिक, तीनों छात्र एक बाइक पर सवार होकर शुक्रवार शाम को आइआइटी परिसर से घूमने निकले थे. देर रात उनकी बाइक को खड़गपुर ग्रामीण थाना इलाके के मोहनपुर गांव के निकट खानापाड़ा के पास एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. पुलिस व स्थानीय लोगों की सहायता से शनिवार तड़के करीब ढाई बजे उन्हें खड़गपुर सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने अभिनव को मृत घोषित कर दिया. नाजुक हालत में हर्षित को मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि आइआइटी खड़गपुर प्रबंधन ने छात्रों के बाइक चलाने पर प्रतिबंध लगाया है. साथ ही रात 10 बजे के बाद छात्रों के आइआइटी परिसर से निकलने पर पाबंदी है. आइआइटी परिसर व छात्रावास में भी सुरक्षा इंतजाम हैं.

ऐसी हालत में उन्हें बाइक कैसे मिल गयी और देर रात वह किस तरह आइआइटी परिसर से करीब 15 किलोमीटर दूर थे, इसकी जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version