एनजेसीएस की बैठक बेनतीजा समाप्त

वित्तीय वर्ष की समाप्ति के बाद मई में होगी अगली बैठक बीते तिमाही में घाटे के नाम पर सेल चेयरमैन ने किया इनकार लाभ-घाटा देखने के बाद ही वेज रिवीजन के मुद्दे पर होगा निर्णय बर्नपुर : दिल्ली के सम्राट हॉटल में आयोजित एनजेसीएस की बैठक के वेनतीजा समाप्त होने से कर्मचारियों में रोष है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 2, 2019 1:09 AM

वित्तीय वर्ष की समाप्ति के बाद मई में होगी अगली बैठक

बीते तिमाही में घाटे के नाम पर सेल चेयरमैन ने किया इनकार
लाभ-घाटा देखने के बाद ही वेज रिवीजन के मुद्दे पर होगा निर्णय
बर्नपुर : दिल्ली के सम्राट हॉटल में आयोजित एनजेसीएस की बैठक के वेनतीजा समाप्त होने से कर्मचारियों में रोष है. यूनियन प्रतिनिधियों के अनुसार बैठक में यूनियन ने एनजेसीएस की त्वरित निपटारा करने, पेंशन योजना को गर्वमेंट के निर्देशानुसार लागू करने, लीव इनकैशमेन्ट का निपटारा शीघ्र करने तथा सेल के नुकसान के लिये ट्रेड यूनियन को जिम्मेवार न ठहराने आदि मुद्दों को यूनियन प्रतिनिधियों ने सेल प्रबंधन के समक्ष पेश किया. जिस पर विस्तृत चर्चा की गयी. लेकिन किसी भी मुद्दे पर निर्णय नहीं लिया गया.
सेल चेयरमैन अनिल चौधरी ने कहा कि सेल को इस तिमाही में घाटा होने के कारण अभी वेज रिवीजन नहीं किया जा सकता है. स्टील की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में छह हजार रूपया प्रति टन कम हो गया है. संसाधनों की कमी हो रही है. वितीय वर्ष 2018-19 की रिपोर्ट देखने के बाद वेज रिवीजन के मुद्दे पर विचार किया जायेगा. ठेका श्रमिको के वेज रिवीजन के मुद्दो पर यूनियन के साथ बैठक की जायेगी. उन्होंने कहा कि लोकल कमेटी का गठन कर स्थानीय मुद्दों का निपटारा करने का निर्देश दिया गया. आगामी बैठक मई महीने में करने का दिशा निर्देश दिया गया.
आसनसोल ऑयरन एंड स्टील वर्कर्स यूनियन (इंटक) महासचिव हरजीत सिंह ने कहा कि एनजेसीएस की बैठक विफल रही. किसी भी मुद्दे पर निर्णय नहीं हुआ. मई महीने में आंगामी बैठक होने का निर्देश दिया गया. बर्नपुर इस्पात कर्मचारी संघ (बीएमएस) के दीपक सिंह ने बताया कि एनजेसीएस की बैठक में सदस्यों ने कई प्रस्ताव दिये. जिसका कोई नतीजा नहीं निकला. जब मई में ही बैठक करना था तो मार्च में बैठक करने का कोई औचित्य नहीं था. सेल प्रबंधन कर्मचारियो की समस्या को समझने की कोशिश नहीं कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version