अमृतसर एक्सप्रेस से दुर्लभ प्रजाति के कछुए बरामद

जनरल बोगी में सीट के नीचे छुपाकर रखे गये थे दो बैग से कुल 41 कछुए किये गये बरामद कोलकाता : रेलवे सुरक्षा बल, हावड़ा और हावड़ा जिला वन विभाग ने हावड़ा स्टेशन पर डाउन अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस की जनरल बोगी से 41 विरल प्रजाति के कछुए बरामद किये हैं. हालांकि इस दौरान तस्कर भागने में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 1, 2019 1:42 AM

जनरल बोगी में सीट के नीचे छुपाकर रखे गये थे

दो बैग से कुल 41 कछुए किये गये बरामद
कोलकाता : रेलवे सुरक्षा बल, हावड़ा और हावड़ा जिला वन विभाग ने हावड़ा स्टेशन पर डाउन अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस की जनरल बोगी से 41 विरल प्रजाति के कछुए बरामद किये हैं. हालांकि इस दौरान तस्कर भागने में सफल रहे. बताया जाता है कि सभी कछुओं को जनरल बोगी संख्या इआर 12493 में सीट के नीचे छिपा कर रखा गया था. आरपीएफ अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि अमृतसर से हावड़ा आनेवाली अमृतसर एक्सप्रेस की बोगियों में संदेहास्पद वस्तु के साथ कुछ लोग सवार हुए हैं.
ट्रेन के हावड़ा स्टेशन पहुंचते ही पहले से तैयार आरपीएफ अधिकारियों ने ट्रेन की सभी बोगियों की तलाशी ली. तभी ट्रेन के जनरल बोगी संख्या इआर 12493 की सीटों के नीचे से दो बैग बरामद किये गये और जब उसकी तलाशी ली गयी गयी तो उसमें से 41 दुर्लभ प्रजाति के कछुए बरामद किये गये.
कछुओं की कीमत बीस हजार रुपये बताया जा रहा है. घटना की जानकारी देते हुए रेलवे सुरक्षा बल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त रजनीश त्रिपाठी ने बताया कि बरामद कछुओं को हावड़ा जिला वन विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version