कोलकाता : गरियाहाट अग्निकांड के पीड़ित हॉकरों को मिलेंगे स्टॉल

कोलकाता : गरियाहाट अग्निकांड में पीड़ित हॉकरो को कोलकाता नगर निगम के तरफ से स्टाल दिये जायेंगे जिसके पीछे विज्ञापन के लिए जगह होगी. इस नयी सोच को बढ़ावा देने का श्रेय कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम को है. उन्होंने पीड़ित हाॅकरों के संगठन के सदस्यों के साथ एक बैठक में यह प्रस्ताव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2019 3:07 AM

कोलकाता : गरियाहाट अग्निकांड में पीड़ित हॉकरो को कोलकाता नगर निगम के तरफ से स्टाल दिये जायेंगे जिसके पीछे विज्ञापन के लिए जगह होगी. इस नयी सोच को बढ़ावा देने का श्रेय कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम को है.

उन्होंने पीड़ित हाॅकरों के संगठन के सदस्यों के साथ एक बैठक में यह प्रस्ताव दिया. इस बारे में मेयर परिषद सदस्य (केंद्रीय भंडार) तारक सिंह ने बताया कि सभी 30 स्टॉल एक चौकोर बॉक्स की तरह होंगे. इसमें समुचित प्रकाश की व्यवस्था होगी ताकि विज्ञापनों को आकर्षक तरीके से पेश किया जा सके.
निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्टॉलों में सामने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर होगी कि जिसमें लिखा होगा-हॉकर देर साथे, हॉकर देर पासे. निजी कंपनियों के विज्ञापनों का स्वागत किया जायेगा, जो नागरिक निकाय के राजस्व को बढ़ावा देगी. यही कारण है कि स्टालों को आकर्षक तरीके से डिजाइन किया जा रहा है. ज्ञात हो कि 20 जनवरी को गरियाहाट अग्निकांड में 30 हॉकरों की दुकानें जल गयी थीं.
ऐसा होगा स्टॉल
हॉकरो के परामर्श से स्टालों का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. बैठक में निर्णय लिया गया कि 30 स्टालों में से जो सात ऊपर आयेंगे, वे 6×3 फुट के होंगे और 23 अन्य स्टाल 6×4 फुच के. उल्लेखनीय है कि हाल ही में गरियाहाट अग्निकांड पीड़ितों को 4×6 फुट का एक मॉडल स्टॉल दिखाया गया था. इसके बाद हाॅकरों ने इसमें कुछ बदलाव के सुझाव दिये थे.

Next Article

Exit mobile version