कोलकाता : चार को बैंकों के विलय के खिलाफ प्रदर्शन

कोलकाता : केंद्र सरकार ने बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक व देना बैंक का आपस में विलय करने का फैसला किया है. केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ ऑल इंडिया बैंक ऑफिशर्स कंफडरेशन (एआइबीओसी) द्वारा चार फरवरी को ‘ दिल्ली चलो’ अभियान चलाया जायेगा. यह जानकारी मंगलवार को एआइबीओसी के प्रदेश सचिव संजय दास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2019 1:26 AM
कोलकाता : केंद्र सरकार ने बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक व देना बैंक का आपस में विलय करने का फैसला किया है. केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ ऑल इंडिया बैंक ऑफिशर्स कंफडरेशन (एआइबीओसी) द्वारा चार फरवरी को ‘ दिल्ली चलो’ अभियान चलाया जायेगा. यह जानकारी मंगलवार को एआइबीओसी के प्रदेश सचिव संजय दास ने संवाददाता सम्मेलन में दी.
उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के इस फैसले से बैंकिंग व्यवस्था पर बुरा असर पड़ेगा और इससे सबसे ज्यादा नुकसान ग्राहकों को होगा. क्योंकि इससे बैंकों की संख्या कम हो जायेगी. जहां एक ओर देश में अभी भी पर्याप्त संख्या में बैंक नहीं है, ऐसे में बैंकों का आपस में विलय कर इसकी शाखाएं कम करने से बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होगी.
इस अवसर पर एआइबीओसी के प्रदेश अध्यक्ष शुभोज्योति चट्टोपाध्याय ने कहा कि चार फरवरी को नई दिल्ली में रैली निकाली जायेगी और इसके बाद जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करते हुए सभा की जायेगी. इस मौके पर यूनियन के अन्य पदाधिकारियों में मलय चौधरी, सबूज मिस्त्री व अजय मंडल सहित अन्य उपस्थित रहे.

Next Article

Exit mobile version