West Bengal : विधानसभा का माॅनसून सत्र 20 से, सरकार को घेरेगा विपक्ष

कोलकाता :विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा तथा 31 जुलाई तक चलेगा. बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के नेतृत्व में मानसून सत्र के पहले सर्वदलीय बैठक हुई. बैठक में संसदीय मंत्री पार्थ चटर्जी, मुख्य सचेतक निर्मल घोष, विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान, माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती, भाजपा नेता दिलीप घोष सहित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2018 9:02 AM
कोलकाता :विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा तथा 31 जुलाई तक चलेगा. बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के नेतृत्व में मानसून सत्र के पहले सर्वदलीय बैठक हुई. बैठक में संसदीय मंत्री पार्थ चटर्जी, मुख्य सचेतक निर्मल घोष, विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान, माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती, भाजपा नेता दिलीप घोष सहित अन्य नेता उपस्थित थे. बैठक के बाद श्री चटर्जी ने कहा कि सत्र के दौरान कुल तीन विधेयक पेश किये जायेंगे. इनमें पश्चिम बंगाल संशोधनागार संशोधन विधेयक, पश्चिम बंगाल लोकायत संशोधन विधेयक व अन्य विधेयक शामिल हैं. उन्होंने कहा कि यह सत्र 31 जुलाई तक चलेगा. उसी दौरान अन्य विषयों पर भी चर्चा होगी.

सरकार को घेरेगा विपक्ष

कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक मनोज चक्रवर्ती व विधायक असीत मित्रा ने कहा कि कांग्रेस सत्र के दौरान पंचायत चुनाव के पूर्व व बाद में हिंसा, कॉलेजों में एडमिशन को लेकर धांधली सहित अन्य मुद्दे उठायेगा. पेट्रोल व डीजल की कीमत आदि को लेकर नियम 185 के तहत बहस की मांग करेगा. उन्होंने कहा कि पूर्व सत्र में यह देखा गया था कि विधानसभा अध्यक्ष केवल सत्तारूढ़ दल के विधायकों को अनुमति देते हैं, विपक्ष के विधायकों को नहीं. उम्मीद है कि विधानसभा अध्यक्ष इस बार विपक्षी विधायकों को भी मौका देंगे. भाजपा के विधायक व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सत्र के दौरान पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा व कॉलेजों में एडमिशन के दौरान अराजकता जैसे मुद्दे उठाये जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version