डायमंड हार्बर में तीन नौकाएं डूबीं, 19 मछुआरे लापता

कोलकाता : दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर के फ्रेजरगंज तट के पास समुद्र में तीन नौकाएं डूबने के बाद उनमें सवार कम से कम 19 मछुआरे लापता हो गये. सुंदरवन के पुलिस अधीक्षक तथागत बसु ने बताया कि लापता मछुआरों की तलाश में एक होवरक्राफ्ट और हवाई जहाज को लगाया गया है. इसके अलावा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2018 2:15 AM
कोलकाता : दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर के फ्रेजरगंज तट के पास समुद्र में तीन नौकाएं डूबने के बाद उनमें सवार कम से कम 19 मछुआरे लापता हो गये. सुंदरवन के पुलिस अधीक्षक तथागत बसु ने बताया कि लापता मछुआरों की तलाश में एक होवरक्राफ्ट और हवाई जहाज को लगाया गया है. इसके अलावा तटरक्षक बल के कर्मी, पुलिस अधिकारी और मछुआरा संघ के सदस्य बचाव अभियान के लिए समुद्र में गये हुए हैं.
वेस्ट बंगाल यूनाइटेड फिशरमेन एसोसिएशन के सचिव बिजन माइती ने बताया कि अधिकतर लोग दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना और काकद्वीप से है जो सोमवार सुबह 10 बजे नौका से गये थे. उस वक्त ‘रेडियो पर मौसम विभाग ने चेतावनी नहीं दी’ थी. हालांकि ‘शाम करीब 4 बजे मौसम खराब होने लगा और ऊंची लहरों के साथ तेज हवा चलने लगी.
माइती ने बताया कि इसमें तीन नौका एमवी मालेश्वर, एमवी जयकिशन और एमवी मां शिवानी समुद्र में डूब गयीं. इनके कई मछुआरे सकुशल वापस आ गये. एमवी जयकिशन के करीब 10, एमवी मालेश्वर के छह और अन्य मछली मारने की नौकाओं के तीन मछुआरे लापता हैं. हालांकि मौसम विभाग की वेबसाइट से पता चलता है कि पश्चिम बंगाल के मछुआरों को सोमवार को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी थी.
इस घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा दुख प्रकट किया है. मंगलवार को राज्य सचिवालय से निकलते वक्त मुख्यमंत्री ने कहा कि मछुआरों के ट्रेलर लापता हो गये हैं, घटना में कई मछुआरे भी लापता हैं. उनकी खोज के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मछुआरों के परिवार के साथ है और उन्हें हर संभव मदद की जायेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि मछुआरों के परिजनों को राज्य सरकार द्वारा उचित मुआवजा दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version