बराकर. न्यू पिट कोलियरी में उत्पादन शुरू होगा आज से

बराकर : सेल के कोलियरी डीविजन अंतर्गत रामनगर कोलियरी के अधिनस्थ बलतोड़िया कलाली मोड़ स्थित न्यू पिट कोलियरी में उत्पादन फिर से चालू करने की मांग को लेकर शनिवार की देर शाम महाप्रबंधक केएलएएस राव ने यूनियन प्रतिनिधयों को आश्वासन दिया कि सोमवार से कोलियरी में उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसके बाद से ठेका श्रमिको […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 5:27 AM
बराकर : सेल के कोलियरी डीविजन अंतर्गत रामनगर कोलियरी के अधिनस्थ बलतोड़िया कलाली मोड़ स्थित न्यू पिट कोलियरी में उत्पादन फिर से चालू करने की मांग को लेकर शनिवार की देर शाम महाप्रबंधक केएलएएस राव ने यूनियन प्रतिनिधयों को आश्वासन दिया कि सोमवार से कोलियरी में उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसके बाद से ठेका श्रमिको में खुशी है.
आईएनटीटीयूसी के कुल्टी ब्लॉक के पूर्व अध्यक्ष मोनी राय ने बताया कि रामनगर कोलियरी प्रबंधन साजिश के तहत न्यू पिट कोलियरी को बंद करना चाहता है. इसके खिलाफ खदान में कार्यरत श्रमिक खदान के अंदर ही बंदी के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे. पिछले तीन दिनों से खदान से उत्पादन बाधित था. कोलियरी को सुचारू रूप से चालू करने की मांग के समर्थन में कोलियरी डीविजन के प्रभारी इंचार्ज केएलएस राव, कोलियरी मैनेजर एलके भरद्वाज, सहायक प्रबंधक (पर्सनल) राकेश निहारिया, न्यू पिट खदान के सीनियर मैनेजर अनिल कुमार की उपस्थिति में बैठक हुई. कोयला अधिकारियों ने यूनियन नेतआों को बताया कि खदान को बंद करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है.
जब तक संभव होगा, उससे खनन किया जायेगा. आगामी सोमवार से कोलियरी में फिर से उत्पादन शुरू कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि खदान में अधिक मात्रा में कोयले का भंडार नहीं है. इस कारण कोयले की उत्पादन लागत अपेक्षा से काफी अधिक है. ऐसे में कोलियरी को चलाना मुश्किल है. अभी नया बजट भी नहीं बना है. उन्होंने कहा कि वे स्वयं इस खदान का निरीक्षण करेंगे.
बैठक में आईएनटीटीयूसी के मौनी राय, टीएमसी नेता राजकुमार यादव , आईएनटीटीयूसी के दीपक झा, शिवजी प्रसाद, अमित कुमार मंगल, भूखन राजवार, राजीव मालाकार, पंचम चौधरी, मोहम्मद द इलियास, महेंद्र डोम, रामजी साव, तपेश्वर साव, मायाशंकर लाल, छोटू आदि शामिल थे. इसके पहले फारवर्ड ब्लॉक के दीपक झा तथा टीएमसी के राज कुमार सिंह के साथ भी बैठक हुई. लेकिन उसमें कोई फैसला नहीं हो सका.

Next Article

Exit mobile version