सिलीगुड़ी : तस्करी का शिकार होने से बचीं चार नेपाली युवतियां

राहत. स्वयंसेवी संस्था की सतर्कता की वजह से मिली मुक्ति बागडोगरा एयरपोर्ट से विमान से जाना था दिल्ली मोटी तनख्वाह की नौकरी का दिया गया था लालच किसी अरब देश में बेचे जाने की योजना की आशंका सिलीगुड़ी : एक स्वयंसेवी संस्था की सतर्कता की वजह से मानव तस्करी का शिकार होने से पहले ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2018 9:20 AM
राहत. स्वयंसेवी संस्था की सतर्कता की वजह से मिली मुक्ति
बागडोगरा एयरपोर्ट से विमान से जाना था दिल्ली
मोटी तनख्वाह की नौकरी का दिया गया था लालच
किसी अरब देश में बेचे जाने की योजना की आशंका
सिलीगुड़ी : एक स्वयंसेवी संस्था की सतर्कता की वजह से मानव तस्करी का शिकार होने से पहले ही चार नेपाली युवतियों को बचा लिया गया. कंचनजंघा उद्धार केंद्र बागडोगरा थाना पुलिस की सहायता से पड़ोसी देश की इन चारों लड़कियों को उनके देश लौटाने में जुटा है.
इधर, संस्था ने मानव तस्करी का मामला दर्ज कराया है. बागडोगरा थाने की पुलिस मामले की जांच में जुटी है. इस घटना से अंरराष्ट्रीय नारी तस्कर गिरोह के जुड़े होने की आशंका पुलिस ने जताई है.
मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को चार युवतियों को बागडोगरा हवाई अड्डे पर इधर-उधर भटकते देखकर कंचनजंघा उद्धार केंद्र की सदस्यों को संदेह हुआ. पूछताछ करने पर उन्हें मालूम हुआ कि युवतियों को दिल्ली ले जाया जा रहा है. इसके बाद संस्था के सदस्यों ने बागडोगरा थाने की पुलिस की सहायता लेकर चारो युवतियों को कब्जे में लिया. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चारों युवतियों को विदेश में अच्छी तनख्वाह की नौकरी दिलाने का वादा कर तस्करी की योजना बनायी गयी थी. इन चारो को बागडोगरा से दिल्ली तक का एयर टिकट भी मुहैया कराया गया था.
दिल्ली से इन चारों को अरब देशों में भेजने की योजना थी. किस देश में नौकरी देने की बात कही गई थी, यह युवतियों ने नहीं बताया है. युवतिओं ने पुलिस को बताया कि इन्हें बस एक मोबाइल नंबर व एयर टिकट दिया गया था. दिल्ली पहुंचकर उस मोबाइल नंबर पर संपर्क करने को कहा गया था. बागडोगरा थाने की पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच में जुटी है.

Next Article

Exit mobile version