अब निचली अदालतों में भी वकीलों का काम बंद

कोलकाता : गत 19 फरवरी से न्यायाधीशों की नियुक्ति की मांग पर कलकत्ता हाइकोर्ट में चल रहा वकीलों का काम बंद आंदोलन अब निचली अदालतों में भी पहुंच गया है. शुक्रवार से इसी मांग पर राज्य की निचली अदालतों में काम बंद आंदोलन का आह्वान वकीलों के संगठन ने किया है. इससे राज्य के अधिकांश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2018 1:53 AM

कोलकाता : गत 19 फरवरी से न्यायाधीशों की नियुक्ति की मांग पर कलकत्ता हाइकोर्ट में चल रहा वकीलों का काम बंद आंदोलन अब निचली अदालतों में भी पहुंच गया है. शुक्रवार से इसी मांग पर राज्य की निचली अदालतों में काम बंद आंदोलन का आह्वान वकीलों के संगठन ने किया है. इससे राज्य के अधिकांश जिलों व महकमा अदालतों में शुक्रवार को काम नहीं हुआ. लिहाजा बड़ी तादाद में सुनवाई की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि हाइकोर्ट की तरह निचली अदालतों में काम बंद आंदोलन लगातार नहीं चलेगा.

बैंकशल अदालत के एक वकील के मुताबिक कलकत्ता हाइकोर्ट के बार एसोसिएशन की ओर से काम बंद आंदोलन में शामिल होने का अनुरोध किया गया था. इसलिए एक दिन की सांकेतिक हड़ताल में वे शामिल हुए. इधर, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्र के साथ कलकत्ता हाइकोर्ट के वकीलों के संगठनों के प्रतिनिधि दल की बैठक से समाधान का कोई रास्ता निकला है या नहीं, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है. वकीलों के संगठन की ओर से भी कुछ नहीं बताया गया. शनिवार को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ प्रतिनिधि दल की बैठक की होगी. इधर, हाइकोर्ट में वकीलों की हड़ताल के संबंध में आगे की रणनीति पर सोमवार को फैसला लिये जाने की उम्मीद है.

Next Article

Exit mobile version