कोलकाता : रेल बजट में कम आवंटन, आज विधानसभा में निंदा प्रस्ताव आयेगा

राज्य सरकार ने लगाया उपेक्षा का अारोप भाजपा ने कहा: रेल बजट में बंगाल की उपेक्षा नहीं कोलकाता : राज्य सरकार रेल बजट में बंगाल की उपेक्षा किये जाने को लेकर गुरुवार को विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लायेगी. शिक्षा व संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लगातार बंगाल की उपेक्षा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 8, 2018 4:10 AM

राज्य सरकार ने लगाया उपेक्षा का अारोप

भाजपा ने कहा: रेल बजट में बंगाल की उपेक्षा नहीं
कोलकाता : राज्य सरकार रेल बजट में बंगाल की उपेक्षा किये जाने को लेकर गुरुवार को विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लायेगी. शिक्षा व संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लगातार बंगाल की उपेक्षा की जा रही है. रेल बजट में बंगाल की उपेक्षा की गयी है. इसके खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाया जायेगा और केंद्र सरकार की निंदा की जायेगी. इस बाबत विधानसभा की बीए कमेटी में विचार-विमर्श भी की गयी है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस रवैये के कारण राज्य में रेलवे की कई परियोजनाएं अटक गयी हैं. कई मेट्रो परियोजनाओं के लिए धन का आवंटन नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि जब राज्य सरकार की ओर से कोई प्रस्ताव लाया जाता है, तो विरोधी दल कहतेे हैं कि वे लाते. अब सत्तारूढ़ दल प्रस्ताव लाती है, तो अब दूसरे पर निर्भर करता है कि वे इसका समर्थन करें या फिर निंदा करें.
रेल बजट में कम…
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व पार्टी विधायक दिलीप घोष ने कहा कि रेल बजट में बंगाल की कोई उपेक्षा नहीं की गयी है. कई ऐसी परियोजनाएं शुरू कर दी गयी हैं, जिनके लिए जमीन नहीं मिल रही है. इस बाबत केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने पहल कर इस्ट-वेस्ट मेट्रो की परियोजना में जमीन की समस्या को मिटाया. उन्होंने कहा कि राजनीतिक करने से कुछ नहीं होगा, बल्कि यदि सचमुच बंगाल को वंचित किया गया है, तो वे सभी एकजुट होकर केंद्र सरकार के पास जायें.

Next Article

Exit mobile version