पर्यटकों के लिए बंगाल सबसे प्यारा : गौतम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल देशी व विदेशी पर्यटकों का सबसे प्यारा स्थान है. राज्य सरकार यहां के पर्यटन स्थलों के विकास के लिए विशेष रूप से ध्यान दे रही है. गजलडोबा से लेकर झरखाली व सुंदरवन तक काम जारी है. उद्योग परिसंघ सीआइआइ की ओर से राजारहाट स्थित विश्व बांग्ला कन्वेशन सेंटर में राज्य के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 5:25 AM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल देशी व विदेशी पर्यटकों का सबसे प्यारा स्थान है. राज्य सरकार यहां के पर्यटन स्थलों के विकास के लिए विशेष रूप से ध्यान दे रही है. गजलडोबा से लेकर झरखाली व सुंदरवन तक काम जारी है. उद्योग परिसंघ सीआइआइ की ओर से राजारहाट स्थित विश्व बांग्ला कन्वेशन सेंटर में राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देब ने ये बाते कहीं. वह वेस्ट बंगाल टूरिस्ट समिट में 100 से अधिक देश-विदेश के टूर अापरेटरों को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने राज्य सरकार की विगत वर्षों में पर्यटन क्षेत्र में उपलब्धियों के बारे में बताया. साथ ही वर्तमान परियोजनाओं पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में इको टूरिज्म से लेकर रिलीजियस टूरिज्म व मेडिकल टूरिज्म के क्षेत्र में सरकार लगातार आधारभूत संरचना के विकास का काम कर रही है. आनेवाले समय में इससे रोजगार सृजन के विभिन्न आयामों को गति मिलेगी. जिससे राज्य के विकास में पर्यटन की महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

Next Article

Exit mobile version