आनेवाला समय होगा चुनौतीपूर्ण : कोल इंडिया

कोलकाता. कोयला उत्पादन लक्ष्य हासिल करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लिमिटेड को भविष्य में निजी क्षेत्र से कड़ी प्रतिस्पर्द्धा मिलने की संभावना है. कोल इंडिया के चेयरमैन गोपाल सिंह ने यह बात कही. उन्होंने कंपनी की सभी अनुषंगियों के कर्मचारियों को उनकी पदोन्नति पर बधाई देते हुए बंद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2018 9:24 AM
कोलकाता. कोयला उत्पादन लक्ष्य हासिल करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लिमिटेड को भविष्य में निजी क्षेत्र से कड़ी प्रतिस्पर्द्धा मिलने की संभावना है.
कोल इंडिया के चेयरमैन गोपाल सिंह ने यह बात कही. उन्होंने कंपनी की सभी अनुषंगियों के कर्मचारियों को उनकी पदोन्नति पर बधाई देते हुए बंद दरवाजे में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया. श्री सिंह ने कहा कि आगे आनेवाला समय चुनौतीपूर्ण है. जल्द खानों के उत्खनन का कामकाज निजी क्षेत्र को भी दिया जायेगा. बहुत जल्द भविष्य में निजी क्षेत्र का उत्पादन भी उल्लेखनीय स्तर पर पहुंच जायेगा.
कंपनी ने वर्ष 2017-18 में 60 करोड़ टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य तय किया है. कोल इंडिया के अधिकारियों ने कहा कि यह पहला मौका है, जब किसी चेयरमैन ने व्यक्तिगत रूप से कर्मचारियों से बात कर उन्हें पदोन्नति पर बधाई दी और उनकी समस्याओं को सुना.
सूत्रों के मुताबिक श्री सिंह ने कर्मचारियों से आगे आनेवाली चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा. उन्होंने उत्पादन की बढ़ती लागत पर चिंता जताते हुए अपने सहयोगियों से कहा कि भविष्य में जब निजी क्षेत्र वाणिज्यिक खनन में अधिक सक्रिय हो जायेगा तो कारोबार की दृष्टि से उत्पादन लागत महत्वपूर्ण होगी. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे खननवाले क्षेत्रों में ग्रामीणों को उनका हक दें और उनकी चिंताओं को सुनें.

Next Article

Exit mobile version