ममता के पीएम बनने से होगा देश का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अालोचना कहा : देश को गर्त में ले जा रहे हैं मोदी चुनाव के आते ही उछाला जाता है राम मंदिर का मुद्दा सागरद्वीप : गंगासागर में कपिलमुनि आश्रम के मंहत ज्ञानदास ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सराहना करते हुए उनके कार्यों की जमकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2018 9:20 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अालोचना
कहा : देश को गर्त में ले जा रहे हैं मोदी
चुनाव के आते ही उछाला जाता है राम मंदिर का मुद्दा
सागरद्वीप : गंगासागर में कपिलमुनि आश्रम के मंहत ज्ञानदास ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सराहना करते हुए उनके कार्यों की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व उनके मंत्रियों द्वारा राज्य की जनता के विकास के लिए सजगता से कार्य किया जा रहा है. सीएम ने कपिलमुनि मंदिर का भी कायाकल्प किया है. वर्ष 2012 तक जो सागरद्वीप और मंदिर परिसर निर्जन वन-सा पड़ा था, आज वहीं सागरद्वीप में विकास की धारा बह रही है. उन्होंने गंगासागर द्वीप की तुलना यूरोप से की. मंहत ज्ञानदास ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश का भला नहीं होनेवाला है, बल्कि भारत गर्त की ओर बढ़ रहा है.
ममता को एक मौके की दरकार
महंत ने कहा कि देश ने मोदी के शासन काल को भी देख लिया है. एक समय था, जब देश के संतों ने मोदी के प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया था. आज वहीं संत पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी को देश के प्रधान मंत्री के रूप में देखना चाह रहे हैं. 2019 में ममता को एक मौका जरूर मिलना चाहिए. हो सकता है ममता के शासन में देश का विकास हो जाये.
केंद्र बनाये गंगासागर सेतु
मंहत ने कहा कि देशभर में मकर संक्राति मनाया जाता है, जो पश्चिम बंगाल के कपिलमुनि मंदिर की देन है. इस पावन धरती पर ही गंगा उतरी थी. उन्होंने कहा कि गंगासागर पहुंचने में तीर्थयात्रियों को बड़ी कठिनाईं होती है. केंद्र सरकार से कई गंगासागर सेतु की मांग भी की गयी है.
लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने सीएम का पक्ष लेते हुए कहा कि इसके बावजूद भी ममता बजर्नीं जल-सेवा परिवहन के द्वारा गंगासागर मेले का आयोजन करवा रही हैं. हालांकि लंच (पानी का जहाज) से इतने बड़े मेले का अयोजन करना संभव नहीं. पर ममता बनर्जी ने कर दिखाया है. सचमुच उन्होंने गंगासागर के जंगल में मंगल कर दिखाया है. इसके लिए उन्होंने एक बार फिर राज्य सरकार की सराहना की. ज्ञानदास ने कहा कि ममता बनर्जी को गलत ढंग से प्रचारित कर बदनाम कर रहे हैं.
15 लाख नहीं, 15 रुपया भी नहीं मिला
ज्ञानदास ने कहा कि सत्ता में आने से पहले मोदी ने देशवासियों को उनके बैंक खातें में 15 लाख रुपये देने की वायदा कर सत्ता में आये थे. लेकिन सत्ता में आने के बाद ना तो कालाधन देश में लाया गया और ना ही देशवासियों के खाते में 15 लाख डाले गये. उन्होंने व्यंग करते हुए कहा कि 15 लाख तो दूर अब तक 15 रुपया भी नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि देशवासियों पर आयकर और जीएसटी दो तरह के कर को लगा कर अतिरिक्त बोझ लाद दिया गया है. उन्होंने मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि आप और कितना झूठ बोलेंगे.
उन्होंने कहा कि राम मंदिर कब का बन गया होता है. दोनों पक्षों में समझौता के लिए महंत रामदास खुद पहल की थी. मुस्लिम के पक्ष रखने वाले हासिम अंसारी हस्ताक्षर करने को तैयार थे, लेकिन मामला लटक गया. अब राम मंदिर को सिर्फ चुनावी मुद्दा समझा जा रहा है.
केवल राम मंदिर को चुनाव के दौरान ही याद किया जाता है.
श्रीश्री रविशंकर व योग गुरु राम देव पर साधा निशाना
उन्होंने योग गुरु बाबा राम देव और श्रीश्री रविशंकर पर निशाना साधा. उन्होंने रविशंकर को फ्री- फ्री बाबा बताया तथा योग गुरु को व्यवसायी. तीन तलाक के विषय पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक मामला है. वह इस पर कुछ नहीं बोलना चाहते.

Next Article

Exit mobile version